1947 में शुरू हुई गणतंत्र की कहानी 2019 में ख़त्म हुई- योगेंद्र यादव से Exclusive संवाद

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
वीडियो Published On :


मीडिया विजिल के साप्ताहिक शो ‘संवाद’ में सौम्या गुप्ता और मयंक सक्सेना से Exclusive बातचीत में राजनेता-राजनैतिक-सामाजिक विश्लेषक और एक्टिविस्ट योगेंद्र यादव ने अपनी नई किताब से लेकर तमाम और मुद्दों पर बेहद खुल कर और बेलाग बातचीत की। इस बातचीत में योगेंद्र यादव ने न केवल अपनी क़िताब के बारे में विस्तार से बात की, बल्कि देश की राजनीति, सामाजिक ताने-बाने, लोकतंत्र से लेकर भाजपा-नरेंद्र मोदी से लेकर आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल तक के बारे में बिना झिझक अपनी राय रखी। उन्होंने कहा कि देश में गणतंत्र का एक दौर, 1950 से 2019 तक रहा और उसके बाद 2019 में नए गणतंत्र की कहानी शुरू होती है और ये लड़ाई भले ही अभी सेक्युलर ताकतें हारती दिख रही हों पर अंततः जीत मनुष्यता और भारतीयता की होगी।

अरविंद केजरीवाल, दिल्ली चुनाव और दंगों के साथ आम आदमी पार्टी के संविधान बनाने वालों में से एक होने वालों में से उनके भी होने वाले के बारे में सवाल किए जाने पर वे बोले कि चुनाव की मंडी में भाजपा और आम आदमी आपस में हिंदुत्व बेचने की होड़ में हैं। उन्होंने ये भी कहा कि किसी संविधान को लेकर, नरेंद्र मोदी और अरविंद केजरीवाल का रुख एक जैसा ही है। इस बातचीत को आप नीचे पूरा सुन और देख सकते हैं।


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

Related



मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।