ये कैसे दिन आ गए कि मासूम बच्‍चों को ज़मीन बचाने के लिए नारा लगाना पड़ रहा है? देखें वीडियो

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
वीडियो Published On :


वीडियो में राजनीतिक नारे लगाते इन बच्‍चों को देखें। ये बच्‍चे राजस्‍थान के नींदड़ गांव के हैं जहां आवासीय परिसर के लिए सरकार द्वारा अपनी ज़मीन कब्‍ज़ाए जाने के विरोध में पिछले 12 दिनों से किसान भू-समाधि लेकर बैठे हैं। अभी करवाचौथ पड़ा था तो भूमि अधिग्रहण आंदोलन में गरदन तक ज़मीन में धंसे अपने पतियों की आरती औरतों ने धरनास्‍थल पर ही उतारी थी और उपवास तोड़ा था। उसकी ख़बर मीडियाविजिल ने दी थी।

अब यह तस्‍वीर आई है। गुरुवार की सुबह जब राजस्‍व विभाग के अधिकारी सत्‍याग्रह स्‍थल पर पहुंचे तो किसानों के कुछ बच्‍चों ने उन्‍हें घेरकर ज़बरदस्‍त नारेबाज़ी कर दी और गोल-गोल घेरकर घूमते रहे। ये कैसे ‘अच्‍छे दिन’ हैं कि स्‍कूल जाने की उम्र में बच्‍चों को अपनी ज़मीन बचाने के लिए आंदोलन में नारे लगाने पड़ रहे हैं।

वीडियो देखिए और नारों से घिरे सरकारियों अधिकारियों की बेशर्म मुस्‍कान भी देखिए।


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।