ट्रंप ने सवाल पूछने वाले पत्रकार को बाहर फिंकवा दिया था..वीडियो देखें

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
वीडियो Published On :


इन दिनों अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की नीतियों के ख़िलाफ़ पूरे देश में प्रदर्शन हो रहे हैं। यहाँ तक कि परंपरा तोड़ते हुए निवर्तमान राष्ट्रपति बराक ओबामा ने भी कह दिया है कि अगर अमेरिकी मूल्य ख़तरे में हों तो प्रतिवाद में उठ खड़े होना लोगों का हक़ है।

इस बीच ट्रंप का एक पुराना वीडियो भी वायरल हो रहा है जिसमें वे एक वरिष्ठ पत्रकार को अपनी प्रेस कान्फ्रेंस से बाहर फिंकवा रहे हैं। यही नहीं उनके सुरक्षाकर्मी ने पत्रकार को देश से बाहर जाने को कहा था। घटना 2015 की है जब ट्रंप प्रचार में जुटे थे। यूनीविज़न से जुड़े वरिष्ठ पत्रकार जॉर्ज रामोस ने तब ट्रंप से सवाल किया था कि वे कैसे 11 मिलियन लोगों को देश से बाहर भेज देंगे। ट्रंप काफ़ी नाराज़ हुए और उनके सुरक्षाकर्मी ने रामोस को प्रेस कान्फ्रेंस से बाहर कर दिया। रामोस कहते रहे कि वे अमेरिकी नागरिक हैं, लेकिन सुरक्षाकर्मी ने कहा – मेरे देश से बाहर चले जाओ।

इससे पहले रामोस लगातार कहते रहे कि सवाल पूछना उनका हक़ है और वे सवाल पूछते रहेंगे। ट्रंप न पहले तो कई बार सिट डाउन कहा और फिर सुरक्षाकर्मी को जबरदस्ती बाहर करने का इशारा कर दिया।

इस वीडियो के वायरल होने के बाद कहा जा रहा है कि ट्रंप की असलियत पहले ही साफ़ थी, ग़लती उनकी है जिन्होंने धोखा खाया।

[td_block_video_youtube playlist_title=”” playlist_yt=”IvZe7FvGpsY” playlist_auto_play=”0″]


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।