नहीं रहे महान फिल्‍मकार मृणाल सेन, देखिए इरफ़ान के साथ उनका यादगार इंटरव्‍यू


राज्‍यसभा टीवी के गुफ्तगू कार्यक्रम में इरफ़ान ने मृणाल दा का इंटरव्‍यू किया था जब वे बिस्‍तर पर थे। आज इस इंटरव्‍यू को देखा जाना चाहिए।


मीडिया विजिल मीडिया विजिल
वीडियो Published On :


भारत के महान फिल्‍मकारों में एक मृणाल सेन नहीं रहे। वे 95 वर्ष के थे। मृणाल सेन लंबे समय से बीमार चल रहे थे। दो साल पहले उन्‍हें ऑस्‍कर फिल्‍मों की ज्‍यूरी का सदस्‍य बनाया गया था। उनकी आखिरी फिल्‍म 2002 में आयी थी ‘’आमार भुवन’’। पचास साल से लंबे फिल्‍मी जीवन में वे रित्विक घटक और सत्‍यजित रे जैसे महान फिल्‍मकारों के समकालीन रहे। मृणाल सेन को समझने के लिए उनकी फिल्‍में देखना बुनियादी रूप से ज़रूरी है।

कोई दो साल पहले राज्‍यसभा टीवी के गुफ्तगू कार्यक्रम में इरफ़ान ने मृणाल दा का इंटरव्‍यू किया था जब वे बिस्‍तर पर थे। आज इस इंटरव्‍यू को देखा जाना चाहिए।


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।