वेलस्‍पन और पुलिस ने मिलकर कैसे किया एक पर्यावरण कार्यकर्ता को प्रताडि़त? देखें वीडियो

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
वीडियो Published On :


 

वेलस्‍पन एनर्जी कंपनी के मिर्जापुर (यूपी) में प्रस्‍तावित थर्मल पावर प्‍लांट के खिलाफ एनजीटी में कानूनी संघर्ष कर के निर्णायक जीत हासिल करने वाले पर्यावरण एक्टिविस्‍ट देबादित्‍यो सिन्‍हा को 18 जून की रात मिर्जापुर के परियोजना स्‍थल के पास कंपनी के गुंडों ने घेर लिया और उनका कैमरा छीनकर उनके साथ बदसलूकी की। इसके बाद प्रायोजित तरीके से पुलिस को बुलवाकर उन्‍हें मडि़हान थाने ले जाया गया जहां उनके खिलाफ़ कंपनी के वकील ने मारपीट की शिकायत दर्ज करवायी है। आधी रात कुछ पत्रकारों और सामाजिक कार्यकर्ताओं की सक्रियता के कारण पुलिस पर दबाव बन सका जिसके बाद देबादित्‍यो की ओर से भी कंपनी के खिलाफ़ शिकायत दर्ज की गई। करात करीब एक बजे देबादित्‍यो थाने से सुरक्षित निकल सके।

सिन्‍हा ने अपने साथ हुई घटना का वीडियो अपनी फेसबुक टाइमलाइन पर पोस्‍ट किया है और अखबारों में छपी ख़बर साझा करते हुए बताया है कि कैसे दैनिक जागरण के पत्रकार ने फोन पर उलटा उन्‍हीं को खरी-खोटी सुना दी। नीचे हम देबादित्‍यो सिन्‍हा का पूरा बयान और पोस्‍ट प्रकाशित कर रहे हैं।

 


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

Related



मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।