वीडियो : पहलू ख़ान के हत्यारों को बचा रही है पुलिस !

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
वीडियो Published On :


दिल्ली में पिछले दिनों पहलू ख़ान की हत्या के मामले में मानवाधिकार संगठनों की ओर से एक स्वतंत्र जाँच की रिपोर्ट जारी की गई थी। रिपोर्ट वरिष्ठ पत्रकार अजित साही ने तैयार की थी। इस रिपोर्ट ने तमाम तथ्यों और तर्कों से साबित किया है कि राजस्थान की पुलिस पहलू खान के हत्यारों को बचाने में जुटी है। अभियोजन की ओर से तमाम क़ानूनी खामियाँ जानबूझकर छोड़ी गई हैं। केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा के अस्पताल के डाक्टरों की ओर से जारी मृत्यु प्रमाणपत्र पर ख़ासतौर पर सवाल उठाया गया जिसमें पहलू खान की मौत को दिल के दौरे की वजह से हुई बताया गया है जबकि वे पिटाई से बुरी तरह घायल थे जैसा कि सरकारी अस्पताल के पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी था। रिपोर्ट जारी होते वक्त देश के तमाम बड़े वकील मौजूद थे और उन्होंने इसे अदालत में चुनौती देना ज़रूरी बताया।

यह छोटा सा वीडियो इस पूरे मसले को आसानी से समझाता है। सिर्फ छह मिनट चालीस सेकेंड का है–


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।