Home प्रदेश पश्चिम बंगाल पश्चिम बंगाल: लुंगी-टोपी पहनकर ट्रेनों पर पथराव करते पकड़े गये BJP कार्यकर्ता!

पश्चिम बंगाल: लुंगी-टोपी पहनकर ट्रेनों पर पथराव करते पकड़े गये BJP कार्यकर्ता!

SHARE

पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में स्थानीय तौर पर एक भाजपा कार्यकर्ता सहित पांच सहयोगियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. बुधवार, 18 दिसम्बर को गिरफ्तार किये गए सभी बीजेपी कार्यकर्ताओं को मुर्शिदाबाद में कथित तौर पर एक ट्रेन के इंजन पर पत्थरबाजी और आगजनी करते हुए पकड़ा था. एक समुदाय विशेष को बदनाम करने के लिए सभी भाजपा कार्यकर्ताओ ने सर पर टोपी और लुंगी पहने हुई थी. ताकि सभी को लगे की ये लोग मुस्लिम है. द टेलीग्राफ अखबार में प्रकाशित एक खबर के अनुसार बंगाल के मुर्शिदाबाद से पुलिस ने 6 लोगों को पकड़ा है. वे लुंगी और टोपी पहने हुए थे और ट्रेन पर पत्थरबाजी कर रहे थे. उनमें से एक ने अपना नाम अभिषेक सरकार बताया है. वह भाजपा कार्यकर्ता है.

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को इस घटना का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा था कि भारतीय जनता पार्टी अपने कार्यकर्ताओं के लिए टोपियां खरीद रही है और वह कार्यकर्ता तोड़फोड़ करके सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचा रहे हैं ताकि एक समुदाय विशेष को बदनाम किया का सके.

रिपोर्ट के अनुसार कुल सात लोगों को पकड़ा गया था, जिनमें से एक भाग निकला, बाकी छह से बहरामपुर पुलिस स्टेशन में पूछताछ की गई.

ट्रेनों पर पत्थरबाजी और आगजनी करते पकड़े गये अभिषेक सरकार और उसके साथियों से मिली जानकारी के मुताबिक, वे सभी आगजनी और पत्थरबाजी कर यूट्यूब के लिए फिल्म बना रहे थे. यदि इसे सच भी मान लें तो इसका आशय यह निकलता है कि इस फिल्म को बनाकर सोशल मीडिया में डालकर लिखा जाता कि देखो कैसे मुस्लमान पथराव और आगजनी कर दंगा भड़का रहे है और सार्वजानिक संपत्ति को नुकसान पहुंचा रहे हैं.

ऐसी हरकते करने का बीजेपी आईटी सेल का पुराना रिकार्ड रहा है.

AMU में नारेबाज़ी वाला मूल वीडियो क्या BJP कार्यालय में एडिट किया गया?

हाल ही में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि आग लगाने वालों को उनके कपड़ों से यानि पहनावे से पहचानिए. अब सवाल है कि क्या प्रधानमंत्री अपने इन लोगों को पहचान लेंगे या पहचानने से इनकार कर देंगे? हालांकि बीजेपी के ज़िला अध्यक्ष गौरी शंकर घोष ने कहा कि अभिषेक पार्टी का सदस्य नहीं है. उन्होंने कहा, ‘वह हमारी पार्टी का सदस्य नहीं है. हमें राधामाधबतला की घटना के बारे में पता नहीं है.’

इस मामले पर मुर्शिदाबाद पुलिस के अधिकारियों ने कहा कि सियालदह-लालगोला लाइन पर यात्रा कर रहे सियालदाह-बाउंड ट्रायल इंजन में पत्थर फेंकते देख राधामाधतला गांव के निवासियों ने छह युवकों को गिरफ्तार किया है जिनमे से एक अभिषेक सरकार शामिल हैं, जो एक स्थानीय भाजपा कार्यकर्ता है. प्रदर्शन के दौरान उसने सर पर टोपी और लुंगी पहनी हुई थी.

जिला पुलिस प्रमुख मुकेश ने कहा की राधामाधबतला निवासियों ने कहा कि पड़ोसी श्रीसनगर में रहने वाला अभिषेक को भाजपा की सभी स्थानीय रैलियों में सबसे आगे देखा गया.

वहीं एक ग्रामीण ने गुरुवार को पुलिस को सूचना देते हुए कहा था कि जब हम युवकों ने रेलवे लाइन के पास अपने कपड़े बदले, तो हमें शक हुआ. हम अभिषेक को जानते थे क्योंकि वह उनके विचारों के बारे में बहुत मुखर है. इसलिए हमने उनका पीछा करने का फैसला किया और पुलिस को इसकी सुचना दी.

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.