Home प्रदेश केरल केरल: RTI से मांगी गई PM मोदी की नागरिकता की जानकारी!

केरल: RTI से मांगी गई PM मोदी की नागरिकता की जानकारी!

SHARE

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर राष्ट्रव्यापी विरोध के बीच केरल में एक शख्स ने आरटीआई दाखिल करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नागरिकता का सबूत मांगा है. ख़बरों के अनुसार राज्य के सूचना विभाग में अर्जी के जरिए पूछा गया है कि क्या प्रधानमंत्री मोदी भारतीय नागरिक हैं? यह मांग केरल के त्रिशूर निवासी जोश कल्लूवेटिल ने राज्य सूचना विभाग के प्रमुख को एक आवेदन देकर पीएम मोदी के नागरिकता को साबित करने वाले दस्तावेज की मांग की है. यह आवेदन त्रिशूर के चालक्कुडी नगरपालिका में दिया गया है.

जोश कल्लूवेटिल ने 13 जनवरी को केरल के सूचना विभाग में आरटीआई डाली थी. याचिका में कहा गया है कि ऐसे कौन से दस्तावेज हैं जिससे साबित होता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत के नागरिक हैं.

केरल देश का पहला राज्य है जो नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट गया है.केरल एक ऐसा राज्य है जहां सत्ताधारी गठबंधन एलडीएफ और विपक्ष का गठबंधन यूडीएफ दोनों ही सीएए का विरोध कर रहा है.

हाल ही में केरल की विधानसभा ने एक प्रस्ताव पारित कर केंद्र सरकार से सीएए को वापस लेने का आग्रह किया था.

इस बीच खबर है कि केरल सरकार ने सभी जिला कलेक्टरों को निर्देश दिया है कि यह सुनिश्चित करें कि किसी भी हाल में राज्य में एनपीआर प्रक्रिया शुरू न होने पाए, निर्देश का पालन न होने पर दोषी अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

गौरतलब है कि केरल के बाद पंजाब सरकार ने भी नागरिकता कानून के खिलाफ 17 जनवरी को विधानसभा में प्रस्ताव पारित किया है.


 

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.