बरेली: छात्र ने किया पराली जलाने का वीडियो ट्वीट, दरोगा ने दी रासुका लगाने की धमकी!

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
उत्तर प्रदेश Published On :


बरेली में एलएलबी के एक विकलांग छात्र ने पुलिस को अपने पड़ोस में पराली जलाए जाने का वीडियो ट्वीट किया तो इलाके के नाराज दरोगा ने उसे डेढ़ घंटे हिरासत में रखा और नेशनल सिक्यूरिटी एक्ट (रासुका) और गैंगस्टर एक्ट लगाकर 10 साल के लिए जेल भेजने की धमकी दी।

यह ख़बर एनडीटीवी ने की है। इरशाद ने पुलिस उच्चाधिकारियों को ट्वीट कर पराली जलाने की शिकायत की थी। इंस्पेक्टर शीशगढ़ का कहना था कि अगर पराली जली थी तो उसे दरोगा को ही सूचना देनी चाहिए थी।

खबर के मुताबिक, नाराज दरोगा ने उसे डेढ़ घंटे हिरासत में रखा और नेशनल सिक्यूरिटी एक्ट (एनएसए) और गैंगस्टर एक्ट लगाकर 10 साल के लिए जेल भेजने की धमकी दी। इंस्पेक्टर और छात्र की बातचीत सोशल मीडिया में वायराल हो रही है।

सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश को भेजे पत्र में कहा गया है कि टांडाछंगा के विधि छात्र इरशाद ने पुलिस उच्चाधिकारियों को ट्वीट कर पराली जलाने की शिकायत की थी। इंस्पेक्टर शीशगढ़ ने उसके साथ अभद्रता कर उन्हें झूठे मुकदमे में जेल भेजने की धमकी दी। मुख्य न्यायाधीश से मामले का स्वत: संज्ञान लेकर इंस्पेक्टर शीशगढ़ के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की गई है।


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

Related



मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।