गाजीपुर: जेल में बंद सत्याग्रहियों के समर्थन में उपवास करने जा रहे लोग भी गिरफ्तार !

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
उत्तर प्रदेश Published On :


सत्याग्रही पदयात्रियों को यूपी पुलिस द्वारा गाज़ीपुर से गिरफ्तार कर जेल में बंद करने के विरोध में आज उपवास करने जा रहें दर्जन भर लोगों को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. चौरीचौरा, गोरखपुर से राजघाट नई दिल्ली के लिए निकली ‘नागरिक सत्याग्रह पदयात्रा’ 200 किलोमीटर की यात्रा करके 11 फरवरी को गाजीपुर पहुंची, जहां स्वागत करने के स्थान पर पुलिस ने सत्याग्रही पदयात्रियों को शांतिभंग की धाराओं में जेल भेज दिया था.

गाजीपुर में गिरफ्तार सत्याग्रहियों के लिए आज उपवास करने जा रहे सभी लोगों को गाजीपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया है। Awesh Tiwari Abhishek Srivastava Vikas Singh Dhananjay Pradeepika Saraswat

Posted by Rizavana Tabassum on Friday, February 14, 2020

बता दें कि बुधवार को जब इनकी ज़मानत की अर्जी स्थानीय एसडीएम के यहां लगायी गयी तो उसने बेल बॉल्ड भरने का जो आदेश दिया था. जेल में बंद 10 सत्याग्रहियों के खिलाफ़ एसडीएम (सदर) ग़ाज़ीपुर ने ज़मानत की शर्त रखी है कि प्रतिव्यक्ति 2.5 लाख के दो बेल बॉन्ड भरे जाएं और साथ ही हर बंदी के लिए गारंटर के तौर पर दो राजपत्रित अधिकारी ज़मानत दें। इन सभी सत्याग्रहियों 13 फरवरी से जेल में भूख हड़ताल शुरू किया है.


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

Related



मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।