UP: प्रतापगढ़ में किसान ने लगाई फांसी, अधिकारियों ने नहीं सुनी थी फरियाद

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
उत्तर प्रदेश Published On :


उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में आर्थिक तंगी से परेशान एक दलित किसान द्वारा फांसी लगाकर जान देने का मामला सामने आया है। इस घटना को लेकर क्षेत्र में तनाव है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्ट मॉर्टम के लिए भेज दिया है।

Posted by Anoop Patel on Friday, November 1, 2019

राजस्व विभाग के अधिकारी प्रकरण की पड़ताल कर रहे हैं। जानकारी के मुताबिक कंधई थाना क्षेत्र के बोझाी किशुनगंज निवासी 65 वर्षीय दलित किसान राम सजीवन पिछले कई माह से आर्थिक तंगी के चलते परेशान था। उसके ऊपर काफी कर्ज हो गया था जिसे न चुका पाने के कारण आये दिन उसे परेशानी का सामना करना पड़ रहा था।

गुरुवार की दोपहर में घर से कुछ दूर पर स्थित बाग में पेड़ से फांसी का फंदा लगाकर उसने जान दे दी।

पत्रिका की रिपोर्ट के मुताबिक, मृत किसान ने मरने से पहले राजस्व व विकास विभाग के अधिकारियों से कई बार मदद मांगी थी किन्तु वहां उसकी बात नहीं सुनी गई। अंत में उसने आत्महत्या कर ली।


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

Related



मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।