सीतापुरः NHRC में पहुंचा भूख से हुए आत्मदाह का मामला

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
उत्तर प्रदेश Published On :


उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में भूख के कारण खुद को आग लगाकर मौत के हवाले कर देने वाली कक्षा आठवीं की छात्रा रोहिणी की मौत का मामला राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग में पहुंच चुका है।

इस मामले में सबसे पहले दैनिक हिंदुस्तान ने खबर छापी थी। दिवाली के अगले दिन हुर्इ लड़की की मौत के बाद मीडियाविजिल पर खबर छपने का असर यह हुआ कि कुछ और संस्थानों ने इस खबर को प्रमुखता से अपने यहां जगह दी। मानवाधिकार जन निगरानी समिति ने इस मामले में एनएचआरसी में याचिका लगायी जिसे दर्ज कर लिया गया।

Sitapur

बनारस के मानवाधिकार कार्यकर्ता डॉ. लेनिन ने इस मामले में मीडियाविजिल की ख़बर का संज्ञान लेते हुए एनएचआरसी में मंगलवार को शिकायत दर्ज करवायी है। आयोग ने मामले का संज्ञान लेते हुए इस मामले को डायरी संख्या 13315/IN/2019 के तहत दर्ज कर लिया है।

आज जनसंदेश टाइम्स ने रोहिणी की मौत की ख़बर को पहले पन्ने पर प्रमुखता से छापा है।


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

Related



मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।