लखनऊ : जेल वॉर्डन और फायरमैन के पदों पर मेरिट से भर्ती न कराने पर प्रदर्शन, गिरफ्तारी

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
उत्तर प्रदेश Published On :


उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा जेल वॉर्डन पुरूष-1759 और महिला-552,फायरमैन 1575 टोटल-3886 का विज्ञापन सपा सरकार में 20 दिसंबर 2016 को निकाला गया था जो कि मेरिट से होना था। 7 अप्रैल 2017 को एक नोटिस जारी किया। भर्ती बोर्ड ने जिसमें यह बताया कि जल्द ही 15 गुना अभ्यर्थियों को फिजिकल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा, लेकिन 1 साल 6 महीने तक फिज़िकल एडमिट कार्ड जारी नहीं किया गया।

कुछ अभ्यर्थी माननीय उच्च न्यायालय चले गए। प्रदेश सरकार ने कोर्ट में बताया कि हम इस भर्ती में संशोधन कर रहे हैं और 4 माह में भर्ती को पूरा करा दिया जाएगा।

जबकि भर्ती में कोई संशोधन नहीं हुआ। 30 सितंबर 2018 को भर्ती बोर्ड ने संसोधन करते हुए नया विज्ञापन जारी करते हुए ये बताया कि जेल वॉर्डन और फायरमैन 2016 (3886) पद जिन अभ्यर्थियों ने फॉर्म डाला था उसे रद्द कर दिया गया है और सभी अभ्यर्थियों को फिर से फॉर्म डालना पड़ेगा। यह कहकर अभ्यर्थियों को 1साल 9 महीने तक अंधेरे में रखा गया।

अभ्यर्थियों ने कहा -“हम फिजिकल की तैयारी कर रहे थे जिसमें टॉप अभ्यर्थी को 200 नम्बर दिए जाते लेकिन अब जो नया विज्ञापन जारी किया उसमें फिज़िकल के नंबर ही हटा दिए गए हैं।”

 

इससे पहले भी लखनऊ स्थित इको गार्डन में अभ्यर्थियों ने 14 सितम्बर 2018, 28 दिसम्बर 2018, 5 अगस्त 2019 को धरना दिया था और आज तक कोई भी अधिकारी इन लोगों से ये तक पूछने नहीं आया कि आपकी समस्या क्या है।


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

Related



मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।