अयोध्‍या: सामाजिक कार्यकर्ताओं पर फिर कार्रवाई, आचार्य शास्‍त्री और शाह आलम भी हिरासत में

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
उत्तर प्रदेश Published On :


आज़ादी की लड़ाई के भूल-बिसरे नायकों का दस्‍तावेजीकरण करने वाले फिल्‍मकार और पत्रकार शाह आलम सहित कुछ और वरिष्‍ठ लोगों को थोड़ी देर पहले अयोध्‍या से गिरफ्तार किया गया है। कोई घंटा भर पहले शाह आलम ने अपनी गिरफ्तारी की जानकारी अपने फेसबुक पेज पर दी थी, जिसके बाद छानबीन में यह बात सामने आई है।

शाह आलम मैग्‍सेसे पुरस्‍कार से सम्‍मानित कार्यकर्ता संदीप पांडे का इंटरव्‍यू करने अयोध्‍या गए थे जहां उन्‍हें हिरासत में लिया गया।

आचार्य युगल किशोर शास्‍त्री के मंदिर में संदीप पांडे की एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस भी आज होनी थी। पुलिस ने इसे कॉन्‍फ्रेंस को नहीं होने दिया और वहां मौजूद सभी को गिरफ्तार कर लिया। यह जानकारी रिहाई मंच के अध्‍यक्ष एडवोकेट मो. शोएब ने दी।

आखिरी सूचना तक पता चला है कि आचार्य शास्‍त्री, शाह आलम, संदीप पांडे, फैसल खान और कई अन्‍य को पुलिस हिरासत में लेकर जबरन लखनऊ ले आ रही है।

यह सामाजिक कार्यकर्ताओं पर लगातार तीसरे दिन पुलिस ने कार्रवाई की है। सबसे पहले संदीप पांडे व अन्‍य को उनके घरों में नजरबंद कर दिया गया था क्‍योंकि वे कश्‍मीर के लोगों के साथ एकजुटता प्रदर्शित करने के लिए कैंडिल मार्च निकालने जा रहे थे।

इसके बाद सांप्रदायिक सद्भाव सम्‍मेलन के लिए अयोध्‍या जाते वक्‍त इन्‍हें हिरासत में लिया गया। इनमें बंबइ्र से आए प्रो. राम पुनियानी भी शामिल थे। आज तीसरी बार पुलिस ने सामाजिक कार्यकर्ताओं पर कार्रवाई की है।


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

Related



मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।