नोएडा : अखलाक की मॉब लिंचिंग मामले में आरोपी गिरफ्तार, लूट के कई मामलों में था वांटेड

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
उत्तर प्रदेश Published On :


साल 2015 के दादरी के बिसाहड़ा गाँव में अखलाक की मॉब लिंचिंग मामले में भी आरोपी हरिओम को नोएडा पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया. आरोपी होरिओम गाज़ियाबाद में लूट के कई मामलों में वांछित था. अख़लाक केस में फिलहाल वह जमानत पर बाहर था. पुलिस के अनुसार हरिओम गाजियाबाद के मसूरी एरिया में कई लूट की योजनाएं बनाने और लूट की घटनाओं को अंजाम देने में शामिल था.

खबर के अनुसार, एसएचओ राकेश भदौरिया ने बताया कि गिरफ्तार किया गया आरोपी हरिओम मोहम्मद अखलाक की लिंचिंग का साजिश रचने में शामिल था. दिल्ली से सटे दादरी के बिसाहड़ा में चार साल पहले इस अमानवीय घटना को अंजाम दिया गया था.

पुलिस ने बताया कि आरोपी हरीओम जमानत पर बाहर था. जेल में रहने के दौरान आरोपी ने एक गैंग बना लिया था. यह गैंग लूट की वारदातों को अंजाम देता था. एसएचओ भदौरिया के अनुसार पुलिस ने रविवार रात उसकी गतिविधि के बारे में पता लगाया। इसके बाद दोनों तरफ से हुई मुठभेड़ के बाद हरीओम को गिरफ्तार कर लिया गया.

यूपी पुलिस द्वारा जारी विज्ञप्ति

पुलिस अधिकारी ने बताया कि जारचा थाना क्षेत्र में गश्त के दौरान पुलिस ने हरिओम को रोका. पुलिस की तरफ से रोकने के बाद उसने पुलिस पर गोली चलाई. इसके बाद दोनों तरफ से हुई गोलीबारी दौरान उसके पैर में गोली लग गयी। इसके बाद वह पकड़ा गया.

बता दें कि बिसाहड़ा गांव में चार साल पहले अखलाक की हत्या के मामले में भाजपा नेता संजय राणा के बेटे विशाल राणा व हरिओम को 22 महीने के लंबे इंतजार के बाद जुलाई, 2017 में इलाहाबाद हाई कोर्ट से जमानत मिली थी.


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

Related



मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।