हाथरस के पीड़ित परिवार की मदद के बजाय अपराधियों को बचाने में जुटी योगी सरकार- राहुल गांधी

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
प्रदेश Published On :


कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने हाथरस में दलित बच्ची से गैंगरेप व हत्या को लेकर योगी सरकार पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने कहा कि यूपी की योगी सरकार ने पीड़ित पक्ष पर आक्रमण किया और अपराधियों की मदद की। कांग्रेस पार्टी द्वारा महिला सुरक्षा के लिए ‘स्पीकअप फॉर वूमेन सेफ्टी’ हैशटैग से चलाए गए सोशल मीडिया अभियान के तहत वीडियो बयान जारी कर राहुल गांधी ने यह भी कहा कि महिलाओं को न्याय दिलाने के लिए लोग आवाज उठाएं।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा “हाथरस घटना में सरकार का रवैया अमानवीय और अनैतिक है। वे पीड़ित परिवार की मदद करने की बजाए अपराधियों की रक्षा करने में लगे हैं।

आइये, देशभर में महिलाओं पर हो रहे अन्याय के ख़िलाफ़ आवाज़ उठायें- एक क़दम बदलाव की ओर”।

अपने वीडियो बयान में राहुल गांधी ने कहा कि “मैं हाथरस गया, जाते वक्त मुझे रोका गया, पहली बार अरेस्ट कर दिया गया, दूसरी बार मैं चला गया। मुझे बात समझ नहीं आई, मुझे रोका क्यों जा रहा है? मुझे उस परिवार को मिलने क्यों नहीं दिया जा रहा है? उनकी बेटी की हत्या हुई, उनकी बेटी का बलात्कार हुआ, मुझे क्यों रोका जा रहा है? जैसे मैं उस घर के अंदर पहुंचा, जैसे ही मैंने परिवार से बात करनी शुरु की, बात समझ आई।”

राहुल गांधी ने कहा “सरकार ने पीड़ितों पर आक्रमण शुरु कर रखा था। अपराधियों की मदद सरकार का काम नहीं होता है, अपराधियों की रक्षा सरकार का काम नहीं होता है। सरकार का काम पीड़ितों को न्याय देने का होता है, अपराधियों को जेल में डालने का होता है। ये काम उत्तर प्रदेश की सरकार नहीं कर रही थी, इसलिए मुझे रोका गया।

मैं आपके माध्यम से कहना चाहता हूँ, सरकार को कहना चाहता हूँ, आप अपना काम करना शुरु कीजिए, अपराधियों को जेल में डालने का काम कीजिए, पीड़ितों को बचाने की और उनकी रक्षा करने का काम शुरु कीजिए। ये सिर्फ एक महिला की कहानी नहीं है, ये हिंदुस्तान में लाखों महिलाओं की कहानी है। लाखों महिलाएँ सरकार की ओर देख रही हैं और सरकार अपना काम नहीं कर रही है।

हम सबको सरकार पर दबाव डालना है। समाज को बदलना है, क्योंकि जो हमारी माताएँ और बहनों के खिलाफ इस देश में किया जाता है, वो सरासर अन्याय है।”

कई लोग दलितों, मुसलमानों और आदिवासियों को इंसान ही नहीं मानते- राहुल

इसके पहले रविवार को राहुल गाँधी ने बीबीसी की एक रिपोर्ट को ट्वीट करते हुए कहा था कि यह शर्मनाक सच्चाई है कि कई भारतीय दलितों, मुसलमानों और आदिवासियों को मनुष्य ही नहीं मानते। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनकी पुलिस कहती है कि किसी का बलात्कार नहीं हुआ क्योंकि उनकी नज़र में पीड़िता कुछ थी ही नहीं।

अब महिलाएं चुप नहीं रहेंगी- प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव व यूपी की प्रभारी प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा “महिलाओं पर अपराध बढ़ रहे हैं। इस बीच, पीड़ित महिलाओं की सच्चाई और उनकी आवाज को सुनने की बजाए उन्हीं को बदनाम कराना, उन्हीं पर आरोप लगाना सबसे शर्मनाक और बुज़दिल हरकत है।

लेकिन देश की महिलाएँ अब चुप नहीं रहेंगी।

एक बहन को दोषी ठहराया तो लाखों बहनें अपनी आवाज बुलंद करेंगी और उनके साथ खड़ी होंगी। हम अपना ज़िम्मा खुद ले रहे हैं। अब महिलाओं को ही महिला सुरक्षा का जिम्मा उठाना होगा।”


 


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।