गुजरात: दलित लड़की के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या, पुलिस ने नहीं सुनी थी शिकायत

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
गुजरात Published On :


उत्तरी गुजरात के मोडासा जिले के सायरा गांव में निर्भया की तरह ही गैंगरेप का एक और खौफनाक मामला सामने आया है. खबर के मुताबिक उत्तरी गुजरात में 19 साल की दलित लड़की का अपहरण कर उसके साथ गैंगरेप किया गया. फिर उसकी हत्या कर लाश पेड़ पर लटका दी गई.

लड़की के लापता होने के बाद जब उसके परिवार के लोग पुलिस के पास रिपोर्ट लिखाने गये तो पुलिस वालों ने रिपोर्ट लिखने से मना कर दिया, कहा लड़की सुरक्षित है और वह अपने ही समुदाय के एक लड़के के साथ रह रही है.

मने पुलिस का रवैय्या पूरे देश में एक समान है.लड़की 31 दिसंबर को लापता हो गई थी इसके बाद लड़की के परिवार ने 3 जनवरी को पुलिस से संपर्क किया और एफआईआर दर्ज करने की गुहार की लेकिन स्थानीय पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज करने से मना कर दिया.

सोशल मीडिया में वायरल फोटो

चार लोगों ने कथित तौर पर लड़की का पहले अपहरण किया और फिर उसके साथ रेप किया. इसके बाद लड़की की हत्या कर दी. इसके बाद उन्होंने लड़की की लाश को पेड़ से लटका दिया, जिससे कि ये सुसाइड का केस लगे.

5 जनवरी को उसका शरीर पेड़ से लटका हुआ मिला. परिवार वालों ने लड़की का शव लेने से मना कर दिया, उनका कहना था कि ये सुसाइड नहीं मर्डर है.

8 जनवरी को अहमदाबाद के सिविल हॉस्पिटल के डॉक्टरों के पैनल ने लड़की के मृत शरीर का पोस्टमॉर्टम किया.पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ अपहरण, गैंगरेप और मर्डर का केस दर्ज किया है.

इस मामले को लेकर ट्विटर पर पीड़िता के लिए न्याय की मांग की जा रही है. ट्विटर पर पीड़िता के लिए लोग हैशटैग चलाकर लोग इंसाफ मांग रहे हैं.


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

Related



मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।