अड़ियल सरकार के सामने जड़ियल किसान- 6 फ़रवरी को पूरे देश में चक्का जाम!

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
आंदोलन Published On :


मोदी सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन का नेतृत्व कर रहे ‘संयुक्त किसान मोर्चा’ ने 6 फरवरी को देशभर में तीन घंटे के लिए चक्का जाम करने का ऐलान किया है। जिसके तहत नेशनल व स्टेट हाईवे को दोपहर 12 से 3 बजे तक जाम रखा जाएगा।

आंदोलन की आगे की रणनीति तय करने के हुए हुई ‘संयुक्त किसान मोर्चा’ की बैठक के बाद किसान नेता बलबीर सिंह राजेवाल, योगेंद्र यादव, डॉ. दर्शनपाल, गुरनाम सिंह चढूनी, प्रेम सिंह पंघू और परमेंद्र मान ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि सरकार और दिल्ली पुलिस ने किसानों के आंदोलन को दबाने के लिए दिल्ली के बॉर्डर्स के सभी रास्ते बंद कर दिये गए हैं। बिजली-पानी और इंटरनेट जैसी सुविधाएं भी बंद कर दी हैं। आंदोलन में शामिल होने के लिए दिल्ली आ रहे लोगों को ट्रेनों में परेशान किया जा रहा है।

नेताओं ने कहा कि किसानों के साथ इस तरह का अत्याचार सहन नहीं किया जाएगा। इसके विरोध में छह फरवरी को देशभर में चक्का जाम किया जाएगा।

‘संयुक्त किसान मोर्चा’ के नेताओं ने कहा कि सरकार ने बजट में किसान और खेती की जिस तरह से अनदेखी करके पूंजीपतियों पर फोकस किया है, वह बेहद निराशाजनक है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने दो दिन पहले किसान आंदोलन को लेकर जो बयान दिया था, वह भी एक जुमला निकला। अगर सरकार की नीयत सही होती तो वो बातचीत को आगे बढ़ाने का प्रयास करती।


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

Related



मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।