कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्षों का प्रशिक्षण शिविर: सांगठनिक, वैचारिक लड़ाई को मजबूत करेंगे- लल्लू

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
राजनीति Published On :


यूपी कांग्रेस ने अपने संगठन सृजन अभियान का दूसरा चरण पूरा कर लिया है। इसके तहत ब्लाक अध्यक्षों का चयन, ब्लाक कमेटी का गठन और न्याय पंचायत अध्यक्षों के चयन का काम पूरा हो गया है। प्रदेश में ब्लॉक अध्यक्ष गणों के प्रशिक्षण का पहला चरण गोरखपुर से शुरू हुआ है।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा गोरखपुर स्थित गोला बाजार के वीएसएवी डिग्री कालेज में पूर्वांचल ज़ोन के 155 ब्लॉक अध्यक्षों का दो दिवसीय प्रशिक्षण जारी है। प्रशिक्षण में आज़मगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया, कुशीनगर, सिद्धार्थनगर, महाराजगंज, संतकबीरनगर, बस्ती, वाराणसी और गोरखपुर के ब्लॉक अध्यक्ष हिस्सा ले रहे हैं। वैचारिक, सांगठनिक, सोशल मीडिया और राजनीतिक मसलों पर विशेषज्ञों के साथ ब्लॉक अध्यक्षों ने गहन चर्चा की। गौरतलब है कि प्रशिक्षण शिविर का उद्घाटन प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने किया।

प्रशिक्षण शिविर में दीप प्रज्वलित करने के बाद प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि हम पूरे प्रदेश संगठन को प्रशिक्षित करने की रणनीति पर काम कर रहे हैं। यह तो शुरुआत है। उन्होंने कहा कि ब्लॉक अध्यक्ष हमारे संगठन की नींव हैं और इन्हीं के मेहनत से हमने पूरे प्रदेश में एक मजबूत संगठन का निर्माण किया है। उन्होंने कहा कि सांगठनिक, वैचारिक लडाई को और मजबूत करेंगे।


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

Related



मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।