राहुल ने मोदी को घेरा: चीन ने हमारी ज़मीन ले ली, क्या यह भी ‘ऐक्ट ऑफ गॉड’ है?

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
राजनीति Published On :


भारत-चीन सीमा पर जारी तनाव के बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारत की जमीन पर चीनी घुसपैठ को लेकर मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला है। राहुल गांधी ने कहा कि चीन ने हमारी जमीन पर कब्जा कर लिया है, मोदी सरकार इसे वापस लाने के लिए क्या कर रही है?

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि ‘चीनियों ने हमारी जमीन ले ली है। भारत सरकार इसे वापस लेने के लिए कब प्लान बनाएगी? या इसे भी ऐक्ट ऑफ गॉड बताकर छोड़ा जा रहा है।’

चीनी घुसपैठ को लेकर राहुल गांधी लगातार सवाल उठाते रहे हैं। इसके पहले भी उन्होंने कहा था कि “सभी को भारतीय सेना की क्षमता और शौर्य पर विश्वास है। सिवाय प्रधानमंत्री के- जिनकी कायरता ने ही चीन को हमारी ज़मीन लेने दी। जिनका झूठ सुनिश्चित करेगा कि वो चीन के पास ही रहेगी।”

एक और ट्वीट में राहुल गांधी ने कहा था कि “भारत सरकार लद्दाख़ में चीनी इरादों का सामना करने से डर रही है। ज़मीनी हक़ीक़त संकेत दे रही है कि चीन तैयारी कर रहा है और मोर्चा साधे है। प्रधानमंत्री के व्यक्तिगत साहस की कमी और मीडिया की चुप्पी की भारत को बहुत भारी क़ीमत चुकानी होगी।”

बता दें कि राहुल गांधी भारतीय जमीन पर चीनी घुसपैठ को लेकर मोदी सरकार पर लगातार हमला बोल रहे हैं। मानसूत्र सत्र में भी कांग्रेस चीनी घुसपैठ के मुद्दे को जोर-शोर से उठाने की तैयारी में है। सोनिया गांधी की अध्यक्षता में हुई कांग्रेस संसदीय दल की बैठक में भी इस मुद्दे पर चर्चा हुई है। कांग्रेस संसदीय दल की बैठक में तय किया गया है कि चीनी घुसपैठ के मुद्दे पर कांग्रेस सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरेगी। इस बैठक में राहुल गांधी ने कहा था कि मोदी सरकार ने भारतीय जमीन पर चीनी घुसपैठ की बात अबतक नहीं स्वीकार की है। ससंद सत्र में प्रधानमंत्री को इसका जवाब देना होगा।


 


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।