प्लास्टिक की गदा लेकर, हनुमान बने घूम रहे हैं चिराग – धर्मेंद्र प्रधान

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
राजनीति Published On :


बिहार विधानसभा चुनाव में तीसरे और आख़िरी चरण के लिए 7 नवंबर को मतदान होना है। जिसके लिए गुरूवार चुनाव प्रचार का आख़िरी दिन था। लिहाजा सभी दल के नेता ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं। आरोप-प्रत्यारोप की चुनावी परंपरा निभाते हुए, लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला किया है। उन्होंने कहा कि आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपनी कुर्सी बचाने में लगे हुए हैं। इस काम में उन्होंने अपनी पूरी ताकत लगा दी है, लेकिन 10 नंवबर को उन्हें 1 अणे मार्ग वाला निवास खाली करना ही पड़ेगा। हालाँकि 10 नंवबर के बाद सरकार बनाने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, लालू यादव के सामने नतमस्त होंगे। इसका मैं फोटो सार्वजनिक करूंगा।

वहीं चिराग पासवान अपने जीत अर्थात् भाजपा-लोजपा की सरकार बनाने को लेकर आश्वस्त हैं। अपनी जीत का दावा करते हुए उन्होंने कहा, “इस बार 10 नवम्बर को  भाजपा के नेतृत्व में भाजपा-लोजपा की सरकार बनने जा रही है और नीतीश कुमार की विदाई तय है।”

इससे पहले कल यानी बुधवार को इस पूरे चुनाव में चिराग पासवान पहली बार महागठबंधन पर हमला करते नज़र आएं।  उन्होंने कहा कि जिस प्रकार महागठबंधन सीमांचल की सीटों पर जीतने का दावा कर रहा है, मैं उसे समझ सकता हूँ। किस आधार पर दावा किया जा रहा है, लोग यह भी जान रहे हैं।

आगे उन्होंने कहा कि इस बार कोई नया समीकरण नहीं चलने वाला है। महागठबंधन जिस वोट बैंक की पॉलिटिक्स कर रहा है, वह सब ध्वस्त होने वाला है। चिराग पासवान ने कहा कि इस बार बिहार में विकास का मुद्दा ही चलेगा। बिहार की जनता सिर्फ और सिर्फ रोजगार और पलायन की तरफ देख रही हैं।

साथ ही, चिराग पासवान ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर भी हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि आदरणीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने शासनकाल में बिहार को बर्बाद कर दिया है। और अब सिर्फ केंद्र सरकार की योजनाओं के नाम पर वोट मांग रहे हैं।

आगे उन्होंने कहा, “सीएम नीतीश कुमार और पीएम मोदी के नाम पर और महागठबंधन का डर दिखा कर चुनाव जीतना चाहते हैं। खुद अपनी शासन में क्या किये, इसे किसी से नहीं कहते हैं। जेडीयू के नेता आते हैं, सिर्फ़ केंद्र सरकार की योजना गिनवा कर चले जाते हैं। जेडीयू ने प्रदेश को बर्बाद किया है।”

चूंकि अब आख़िरी चरण का चुनाव सीमांचल के जिलों में है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी सीमांचल में प्रचार कर रहे हैं। जिसको लेकर चिराग पासवान ने सीएम नीतीश कुमार पर जोरदार हमला किया हैं। उन्होंने कहा, “पिछले दोनों चरणों में जेडीयू बहुत पीछे रह गई है। वहीं महागठबंधन का भी अता पता नहीं है। इसी डर के कारण नीतीश कुमार सीमांचल का रुख कर लिये है. लेकिन इससे कुछ होना जाना नहीं है। हम लोग मजबूती से सीमांचल में खड़े हैं।”

वहीं केंद्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने लोजपा सुप्रीमो चिराग पासवान पर तंज कसते हुए कहा, “जैसे बच्चा प्लास्टिक का गदा लेकर पहलवान बनने की नकल करता है, चिराग की हालत भी कुछ वही है। लेकिन नकली गदा से कोई हनुमान नहीं बन सकता।”

 


 


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।