नदी अधिकार यात्रा: अतिपिछड़ा समाज का उत्पीड़न कर रही है बीजेपी सरकार- अजय कुमार लल्लू

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
राजनीति Published On :


उत्तर प्रदेश कांग्रेस पार्टी के पिछड़ा वर्ग विभाग द्वारा निकाली गई ‘नदी अधिकार यात्रा’ आज तीसरे दिन जारी रही। ‘नदी अधिकार यात्रा’ में आज प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू शामिल हुए। ‘नदी अधिकार यात्रा’ में आज लटकहा, गड़ैला, बसहीं, दुमदुमा, असरिहा, सिरसा गांवों में निषाद समाज से संवाद और पर्चे का वितरण हुआ। साथ ही साथ ‘नदी अधिकार पत्र’ भी भरवाए गए। सिरसा में आज यात्रा का पड़ाव होगा।

‘नदी अधिकार यात्रा’ में प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि सरकार अतिपिछड़ा समाज का उत्पीड़न और दमन कर रही है। योगी आदित्यनाथ की सरकार गोरखपुर से बसवार तक निषाद समाज के उत्पीड़न में शामिल रही है। यह महज एक  उदाहरण है इस सरकार में अतिपिछड़ा समाज पर लगातार हमले हुए हैं।

प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि हमारी महासचिव लगातार सड़कों पर हर उत्पीड़न और दमन के खिलाफ लड़ रहीं हैं। उन्होंने सिरसा में निषाद समाज के लोगों के बीच कहा कि 2022 में कांग्रेस की सरकार आने वाली है। हम निषाद समाज को उनका हक देंगे। उनको नदियों और तालाबों पर पट्टे दिए जाएंगे।

यात्रा के दौरान प्रदेश सचिव देवेंद्र निषाद ने कहा कि निषाद समाज को सपा बसपा और भाजपा ने ठगा है। भाजपा ने निषाद समाज के साथ वादा खिलाफी की। समाज यह बर्दाश्त नहीं करेगा।

प्रदेश सचिव ने कहा कि निषाद समाज के साथ सत्ता के लालच में कुछ लोग भाजपा के साथ जा मिले। उनके लिए उनका बेटा प्रिय है, समाज नहीं। ऐसे लोगों से समाज को बचना चाहिए।

यात्रा में शामिल हुए पिछड़ा वर्ग के उपाध्यक्ष ओमप्रकाश ठाकुर ने कहा कि अतिपिछड़ा समाज भाजपा के छल को जान गया है। अब समाज भाजपा के भ्रमजाल नहीं आएगा।


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।