मुजफ्फरनगर में हिंदू महासभा ने गोडसे की फोटो साथ निकाला तिरंगा यात्रा – बताया क्रांतिकारी

कपिल शर्मा कपिल शर्मा
Photos Published On :


उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) में अखिल भारतीय हिन्दू महासभा (Akhil Bhartiya Hindu Mahasabha) ने 15 अगस्त, स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) पर तिरंगा यात्रा (Tiranga Yatra) निकाली, जिसमें उन्होंने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) के हत्यारे नाथूराम गोडसे (Nathuram Godse) की तस्वीर भी लगाई, जिसके बाद विवाद खड़ा हो गया है!

दअरसल हिन्दू महासभा के कार्यकारी अध्यक्ष योगेंद्र वर्मा की अगुवाई में सोमवार शाम को तिरंगा यात्रा निकाली गई थी. तिरंगा यात्रा में क्रांतिकारी शहीद भगत सिंह, चंदशेखर आजाद, नेता जी सुभाष चंद्र बोस सहित कई क्रांतिकारियों की तस्वीरें थी, लेकिन इन तस्वीरों के बिच राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे की तस्वीर भी लगाई गई थी!

वहीं कार्यकारी अध्यक्ष योगेंद्र वर्मा के अनुसार इस तिरंगा यात्रा में अखिल भारतीय हिंदू महासभा के कई पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद थे!

कार्यकारी अध्यक्ष योगेंद्र वर्मा ने कहा कि, “कई क्रांतिकारियों के साथ नाथूराम गोडसे की तस्वीर भी लगाई गई थी क्योंकि गोडसे भी एक क्रांतिकारी थे!”

योगेंद्र वर्मा ने आगे यह भी कहा कि, “गोडसे ने गांधी की कुछ नीतियों के कारण उनका वध किया था, गांधी की नीतियों की वजह से देश का बंटवारा हुआ और 30 लाख हिंदू-मुसलमानों की मौत हुई जिसके जिम्मेदार गांधी थे. कांग्रेस सरकार ने यह सच कभी सार्वजनिक नहीं किया!”

वर्मा ने यह भी कहा कि, “कुछ लोग गांधी को, तो कुछ लोग गोडसे को मानते हैं, अखिल भारतीय हिंदू महासभा गोडसे को क्रांतिकारी मानते हैं इसलिए उनकी तस्वीर का इस्तेमाल किया गया है!”