विनय कटियार के बयान को ‘भारत विरोधी’ बताता सरदार पटेल का भाषण सुनिए !

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
दस्तावेज़ Published On :


बीजेपी सांसद विनय कटियार ने बयान दिया है कि मुसलमानों को भारत से चले जाना चाहिए। ऐसा लगता है कि देश का विभाजन होना है जिसमें उनकी राय पूछी गई है। सच्चाई यह है कि इतिहास के उस दुखद प्रसंग से निकलकर भारत बहुत आगे बढ़ गया है। भारत को आज़ादी दिलाने वाले नेताओं ने जिस भारत की कल्पना की थी, विनय कटियार का बयान उसके ख़िलाफ युद्ध का ऐलान है।

हद तो ये है कि बीजेपी सरदार पटेल को अपना नायक बताने की कोशिश कर रही है। संसद में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर हुई बहस का जवाब देते हुए पीएम मोदी ने भी कहा कि सरदार पटेल पहले प्रधानमंत्री होते तो देश का हल कुछ और होता। तो फिर पटेल का क्या विचार था, उसे भी सुना जाना चाहिए। 12 फ़रवरी 1949 को सरदार पटेल ने आकाशवाणी से देश को संबोधित करते हुए कहा था कि हिंदू और मुसलमान एक ही ख़ुदा के बेटे हैं। सबको हिलमिलकर रहना है। सुनिए सरदार पटेल का वह ऐतिहासिक भाषण और सोचिए कि बीजेपी मुँह में पटेल और दिल में दंगा रखकर देश को कितना नुकसान पहुँचा रही है-

 


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।