यूथ कांग्रेस पर पानी की बौछार, गिरफ़्तारी की मार, राहुल गरजे- मोदी के रहते नहीं मिलेगा रोज़गार!


यूथ कांग्रेस ने आज बेरोज़गारी, महंगाई और पेगासस जासूसी कांड जैसे मुद्दों पर संसद घेराव का ऐलान किया था। रायसीना रोड से संसद की ओर बढ़ते यूथ कांग्रेस के प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने वाटर कैनन का इस्तेमाल किया।इस दौरान 28 महिलाओं, 2 सांसदों और 2 विधायकों सहित कुल 589 लोगों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। 


मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


देश की राजधानी में आज यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने महंँगाई, बेरोज़गारी और पेगासस जासूसी कांड जैसे मुद्दों पर ज़ोरदार प्रदर्शन किया। पुलिस को संसद का घेराव रोकने के लिए वाटर कैनन का इस्तेमाल करना पड़ा। कांग्रेस के 589 कार्यकर्ता गिरफ्तार किये गये। वहीं जंतर-मंतर पर आयोजित यूथ कांग्रेस की रैली में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गाँधी ने  बेरोज़गारी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि जब तक देश में नरेंद्र मोदी की सरकार रहेगी युवाओं को रोज़गार नहीं मिलेगा।

रायसीना रोड से संसद की ओर बढ़ते यूथ कांग्रेस के प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने वाटर कैनन का इस्तेमाल किया।इस दौरान 28 महिलाओं, 2 सांसदों और 2 विधायकों सहित कुल 589 लोगों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

प्रदर्शन में शामिल होने पहुँचे राहुल गाँधी ने जंतर मंतर पर रैली को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि बहुत बोलने वाले प्रधानमंत्री मोदी रोज़गार पर एक शब्द नहीं बोलते। उन्होंने दो करोड़ रोज़गार हर साल देने का वादा किया था लेकिन हर साल लाखों युवाओं का रोज़गार छीन लिया। सच्चाई ये है कि ये सरकार चुनिंदा उद्योगपतियों के लिए काम कर रही है।

राहुल गाँधी ने कहा कि कोरोना काल में यूथ कांग्रेस के सेवाकार्य की सराहना की और कहा कि युथ कांग्रेस को रोज़गार की लड़ाई भी लड़नी होगी।

राहुल गाँधी ने कहा कि आज देश के सामने सबसे बड़ा मुद्दा रोज़गार का है। मगर हम दो-हमारे दो की सरकार को फ़िक्र नहीं है। ये सरकार सिर्फ दो-तीन उद्योगपितों के लिए काम करती है। देश में हर तरफ़ परेशानी है लेकिन सच्चाई दबाई जा रही है।  लोकसभा के अंदर विपक्ष के सांसद प्लेकार्ड पकड़  कर खड़े होते हैं लेकिन लोकसभा टीवी पर ये नहीं दिखता। वहाँ बीजेपी के सांसद बोलते हुए दिखायी देंगे। लोकसभा की सच्चाई हिंदुस्तान को नहीं दिखेगी। नरेंद्र मोदी का काम हिंदुस्तान का सच्चाई को छिपाने का, दबाने का है।

उन्होंने ने कहा कि देश की सच्चाई दिखाने की आज़ादी मीडिया को भी नहीं है। किसानों और रोज़गार की बात मीडिया से ग़ायब है। यहाँ तक कि दिल्ली में एक दलित बच्ची का बलात्कार भी नहीं दिखा। इस सरकार का लक्ष्य युवाओें की आवाज़ दबाने का है। वे जानते हैं कि जिस दिन युवा ने सच्चाई बोलनी शुरू कर दी, उसी दिन ये मोदी सरकार खत्म हो जाएगी।

राहुल गाँधी ने कहा कि संसद में किसाी ने मुझे कहा कि ये जो पेगासस का मुद्दा है, ये छोटा सा मुद्दा है। इस पर कांग्रेस पार्टी और विपक्ष क्यों अड़ा है। याद रखिये, ये जो आपके हाथ का मोबाइल है, ये आपकी आवाज़ है, जो आप कहना चाहते हैं, कह सकते हो, लेकिन नरेंद्र मोदी ने पेगासस को आपके फोन के अंदर डाला है। पेगसास का आयडिया डाला है। बता दिया गया है कि अगर आपने सच्चाई बोली तो नरेंद्र मोदी आपके फोन के अंदर है। पेगासस अंदर है।

उन्होंने कहा कि युवाओं  को समझना होगा कि बड़े उद्योगपित रोज़गार नहीं दिलवाते हैं। मोदी सरकार असंगठित लोगों को, असंगठित व्यापारियों को खत्म करती जा रही है। नोटबंदी और जीएसटी लाई गयी ताकि छोटे और मध्यम व्यापारी खत्म हो जायें और सारा पैसा ‘हम दो- हमारे दो’ के पास चला जाये। आज नरेंद्र मोदी के कारण देश में रोज़गार पैदा नहीं हो पा रहा है। जब तक नरेंद्र मोदी पीएम हैं, तब तक युवाओं को रोज़गार नहीं मिलेगा।

राहुल ने कहा कि यूथ कांग्रेस को युवाओं की यह लड़ाई लड़नी है। यह लड़ाई हिंदुस्तान के भविष्य की लड़ाई है। जो स्कूल और युनिवर्सिटी में हैं, वे समझें कि मोदी के रास्ते पर चलते हुए आपको कभी रोज़गार नहीं मिलने वाला। आप अपने बच्चों की, अपने माता पिता की मदद नहीं कर पायेंगे क्योंकि मोदी ने एक पार्टनरशिप बनायी है। यह पार्टनरशिप युवाओं और गरीबों, मध्यम व्यापारियों, मज़ूदरों और किसानों के साथ नहीं, यह नरेंद्र मोदी और देश को दो-तीन बड़े उद्योगपतियों की है। यह पार्टनरशिप हिंदुस्तान की आत्मा पर, हिंदुस्तान के युवाओं भविष्य पर आक्रमण कर रही है। इसीलिए नरेंद्र मोदी रोज़गार की बात न कर रहे हैं, न कर सकते हैं।

राहुल गाँधी ने इस मौक़े पर यूथ कांग्रेस को कोरोना काल में किये गये सेवा कार्य के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि मैं हर कार्यकर्ता को धन्यवाद देना चाहता हूँ। अगर कोरोना के समय लड़ाई लड़ी, जनता की मदद की तो वह यूथ कांग्रेस का संगठन था। इसके लिए आप सबको बहुत-बसंसहुत धन्यवाद।

ज़ाहिर है, राहुल की ये तारीफ़ यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष बी.वी.श्रीनिवास के लिए किसी तमगे की तरह थी। उन्होंने ट्वीट करके इसे ज़ाहिर भी किया।


Related