तीन साल पूरा करते ही योगी सरकार का तोहफ़ा, बौद्ध कथा कर रहे दलित हिरासत में

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
प्रदेश Published On :


उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार ने अपने कार्यकाल को तीन साल पूरा होने के दिन ही दलितों को एक दमन भरा तोहफ़ा दिया है। ख़बर है कि कानपुर के घाटमपुर गांव में बौद्ध कथा का आयोजन कर रहे आठ दलितों को यूपी पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। 

दैनिक हिंदुस्तान ने खबर छापी है कि बिना अनुमति के गिरसी गांव के कुछ लोगों ने बौद्ध समाज का एक आयोजन रखा था। यह कदम उन्हें योगीराज में काफी महंगा पड़ा। दोपहर के बाद भारी पुलिस बल के साथ एसडीएम गांव में पहुंचे और साउंड सिस्टम को ज़ब्त कर लिया। जिन युवकों ने विरोध किया, उन्हें हिरासत में ले लिया गया।

मंगलवार को ही इस आयोजन की तैयारी शुरू कर दी गयी थी और बुधवार को कार्क्रम शुरू हुआ। इसी बीच गांव से किसी ने पुलिस को यह शिकायत भेज दी कि बिना प्रशासन की अनुमति के कार्यक्रम किया जा रहा है।

पुलिस ने इसके बाद कदम उठाते हुए आठ लोगों को हिरासत में लिया। एक अन्य अखबारी खबर के मुताबिक बाकी लोगों की तलाश जारी है। खबर के विवरण का इंतज़ार है।


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

Related



मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।