काँग्रेस के चुनावी प्रदर्शन से निराश हूँ, सच का सामना करके ही चीज़ें ठीक होंगी- सोनिया

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


काँग्रेस को हालिया विधानसभा चुनाव में मिली असफलता पर पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गाँधी ने गहरी निराश ज़ाहिर की है।  पार्टी कार्यसमिति की बैठक का उद्घाटन करते हुए आज उन्होंने असम और केरल की हार और प.बंगाल में कोई सीट न जीत पाने को बेहद निराशाजनक माना है और चीज़ों को दुरुस्त करने का आह्वन किया है।

काँग्रेस कार्यसमिति को संबोधित करते हुए सोनिया गाँधी ने कहा- “हमें इन गंभीर झटकों से सबक लेने की ज़रूरत है। यह कहना कम होगा कि हम बहुत निराश हैं। मेरा इरादा है कि इन झटकों की वजह रहे हर पहलू पर गौर किया जाये। इसके लिए एक छोटे समूह का गठन किया जाये जो जल्द रिपोर्ट दे।” उन्होंने कहा कि अगर इस हक़ीक़त को स्वीकार नहीं किया गया तो सही सबक़ लेना मुश्किल होगा।

सोनिया गाँधी ने कहा कि उन्होंने जनवरी में हुई कार्यसमिति की बैठक में जून के अंत तक नया अध्यक्ष चुनने की बात की थी। इस संबंध में चुनाव प्रक्रिया का शिड्यूल तैयार हो गया है।

बैठक में सोनिया गांधी ने कहा कि कोरोना नियंत्रण को लेकर मोदी सरकार की नाक़ाम रही है। उन्होंने सर्वदलीय बैठक बुलाने की मांग दोहराई है। उन्होंने कहा कि देश में टीकाकरण तेजी से होना चाहिए और इसका दायरा बढ़ना चाहिए। कोरोना को अप्रत्याशित स्वास्थ्य संकट बताते सोनिया गांधी ने पार्टी कार्यकर्ताओं से इससे निपटने में हरसंभव सहयोग की अपील भी की।

 


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।