CAA: डॉ.कफील खान को यूपी STF ने मुंबई से गिरफ्तार किया, भड़काऊ भाषण का आरोप

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :

फाइल फोटो


डॉक्टर कफील खान को यूपी एसटीएफ द्वारा मुंबई में गिरफ्तार कर लिया गया है. उनके ऊपर अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में नागरिकता संशोधन कानून को लेकर भड़काऊ भाषण देने का आरोप है. डॉक्टर कफील के खिलाफ अलीगढ़ के सिविल लाइन थाने में स्थानीय पुलिस ने एफआइआर दर्ज कराई थी. जिसमें उन पर सीएए विरोध के दौरान भड़काऊ भाषण और धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप लगाया गया है.

डॉक्टर कफील मुंबई के मुम्बरा बाग विरोध प्रदर्शन में शामिल होने के लिए गये हुए थे. दरअसल, दिल्ली के शाहीन बाग के तर्ज पर महिलायें वहां पर भी सीएए के खिलाफ विरोध कर रही हैं.

एसटीएफ के अनुसार 12 दिसंबर 2019 की शाम डॉ. कफील और स्वराज इंडिया के अध्यक्ष योगेंद्र यादव ने एएमयू में छात्रों की भीड़ को संबोधित किया था.

इस दौरान डॉ. कफील ने अपने भाषण में मुस्लिम छात्रों को उनकी धार्मिक भावना को भड़काने और दूसरे समुदाय के प्रति घृणा, वैमनस्य पैदा करने का प्रयास किया था. उन्होंने अपने भाषण में गृह मंत्री अमित शाह पर भी टिप्पणी की थी.


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

Related



मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।