UP चुनाव: 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान जारी, बागपत में सुबह से ही लंबी लाइन, कई जगह EVM खराबी से देर में शुरू हुआ मतदान

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


उत्तर प्रदेश में 11 जिलों की 58 सीटों पर पहले चरण में मतदान जारी है। मतदान सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक होगा। कोरोना के चलते वोटिंग के लिए चुनाव आयोग ने 1 घंटे का समय बढ़ाया है। पहले चरण में 623 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला होगा। वोटरों में उत्साह देखा जा रहा है, वहीं कई जगह ईवीएम में दिक्कत की वजह से मतदान में बाधा आई।

पहला चरण बीजेपी के लिए एक इम्तेहान माना जा रहा है। जिन 58 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं, 2017 में उनमें से 53 सीटें बीजेपी के पास हैं। वहीं पहले चरण में योगी सरकार के 9 मंत्री भी मैदान में हैं।

ये सीटें संवेदनशील…

संवेदनशील और अतिसंवेदनशील क्षेत्रों में सुरक्षा के पुख्ता इंजताम किए गए हैं। बताया गया कि चार शहरों के सभी विधानसभा क्षेत्रों में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। 58 सीटों में से 12 सीटें संवेदनशील हैं। ये सीटें खैरागढ़, फतेहाबाद, आगरा दक्षिण, बाह, छाता, मथुरा, सरधना, मेरठ शहर, छपरौली, बड़ौत, बागपत और कैराना हैं। पहले चरण में 898 मोहल्ले और 5535 पोलिंग सेंटर संवेदनशील रखे गए हैं।

बागपत में दिखा उत्साह…

बागपत में वोट डालने के लिए मतदाताओं में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। बड़ौत विधानसभा के फतेहपुर पुट्ठी प्राथमिक विद्यालय नंबर-2 में सुबह ही लंबी लाइन लग गई। बिनौली के प्राथमिक विद्यालय में भी मतदाताओं की सुबह से ही लंबी लाइन लगनी शुरू हो गई, जबकि दोघट मे मशीन काम नहीं कर रही है।


Related