आरोग्य सेतु पर सवाल करने वाले हैकर का ट्विटर अकाउंट हैक करने की कोशिश

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


एक दिन पहले ही ट्विटर पर एथिकल हैकर इलियट एल्डरसन ने सार्वजनिक किया था कि भारत सरकार के आरोग्य सेतु एप में तमाम सुरक्षा ख़ामियां हैं और गुरुवार अल-सुबह उनका ट्विटर अकाउंट हैक करने की कोशिश की ख़बर है। एल्डरसन ने एक ट्वीट कर के स्नैपशॉट जारी किया है, जिसमें उनके ट्विटर अकाउंट का पासवर्ड बदलने की कोशिश की सूचना है।

एल्डरसन ने मंगलवार की रात को आरोग्य सेतु के आधिकारिक ट्विटर हैंडल को मेंशन करते हुए ट्वीट किया था कि आरोग्य सेतु पर वह सरकार की मदद करना चाहेंगे। उसके बाद सरकार की ओर से उनको संपर्क भी किया गया लेकिन उनकी जताई गई चिंताओं को लेकर सरकार का रुख ये था कि इसमें कोई चिंता की बात नहीं है। इसके बाद इलियट ने आरोग्य सेतु की कमियों, डेटा सुरक्षा को लेकर एप्लिकेशन के कमज़ोर होने का ट्विटर पर खुलासा शुरु कर दिया था।

इसके बाद इस हैकर ने बाक़ायदा एक लेख लिखकर, एप्लीकेशन के बारे में तमाम जानकारियां साझा की हैं और इंटरनेट पर तूफ़ान ला दिया है। स्थिति ये हो गई है कि बुधवार को संचार मंत्री रविशंकर प्रसाद को इस पर सफाई देनी पड़ी तो गुरुवार को भी अधिकारियों को इस मामले में दोबारा से एल्डरसन के बयानों को खारिज करना पड़ा है। हालांकि ये साफ है कि एल्डरसन के दावों को सरकार पूरी तरह नकार भी नहीं पा रही है। इस मामले में हम जल्द ही आपके लिए एक और विस्तृत रिपोर्ट लेकर आएंगे।

 

इस ख़बर की और जानकारी के लिए पढ़ें.. 

आरोग्य सेतु एप- ट्विटर पर हैकर ने उड़ाई सरकार की नींद, क्या आपको नींद आ रही है?


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।