सोनभद्र: TMC के 3 सांसदों को UP पुलिस ने बनारस एयरपोर्ट पर रोका, धरने पर बैठे सांसद

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


सोनभद्र में मारे गए आदिवासियों लोगों के परिजनों से मिलने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की गिरफ़्तारी के बाद अब यूपी पुलिस ने शनिवार शनिवार को सोनभद्र हत्याकांड के पीड़ितों से मिलने जा रहे तृणमूल कांग्रेस के सांसदों डेरेक ओ ब्रॉयन, सुनील मंडल,अबीरंजन बिस्वास को हिरासत में ले लिया. वाराणसी एयरपोर्ट पर पहुंचते ही उन्हें पुलिस ने तीनों को रोक लिया. जिसके बाद से तीनों नेता एयरपोर्ट पर ही धरने पर बैठ गए. 

एडीएम प्रशासन, एसपीआरए, सहित पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर एयरपोर्ट पहुंचे और टीएमसी सांसदों से बात की.

डेरेक ओ ब्रायन का कहा है कि एडीएम और एसपी ने हमें बताया कि हमें हिरासत में लिया जा रहा है क्योंकि यहां धारा 144 लागू है. लेकिन हमने उन्हें कहा कि हम तीन लोग हैं और धारा 144 लागू होने की सूरत में पांच या पांच से ज्यादा लोग अगर साथ जाएं तभी उसका उल्लंघन माना जाता है. लेकिन हम तो सिर्फ हैं.

जिलाधिकारी की अनुमति के बाद तृणमूल कांग्रेस के सांसदों के दल ने आज बीएचयू के ट्रोमा सेंटर में जाकर घायलों के परिजनों से मुलाकात की और सोनभद्र जाने से रोकने पर एयरपोर्ट पर धरना जारी रखने की घोषणा की है.

गौरतलब है कि इसके पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को शुक्रवार को मिर्जापुर की नरायनपुर पुलिस चौकी के सामने हिरासत में ले लिया गया था. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को भी सोनभद्र जाने से रोक दिया गया था.


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।