Home ख़बर हैदराबाद रेप कांड के चार आरोपितों को पुलिस ने ‘एनकाउंटर’ में मार...

हैदराबाद रेप कांड के चार आरोपितों को पुलिस ने ‘एनकाउंटर’ में मार दिया!

SHARE

हैदराबाद रेप और हत्या केस के चारों आरोपितों को पुलिस ने कथित मुठभेड़ में मार गिराया है। तेलंगाना पुलिस के हवाले से कहा गया है कि सभी चारों आरोपितों को एक ‘एनकाउंटर’ में मार गिराया गया है।

बता दें कि पुलिस ने इस मामले में चार आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस ने आरोपितों को कोर्ट में पेश किया था, जहां से उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया जिसके बाद हैदराबाद पुलिस ने हिरासत की मांग की तो आरोपितों को 7 दिन की पुलिस कस्टडी में भेज दिया गया था। पुलिस आरोपितों को सीन रिक्रिएट कराने के लिए लेकर गई थी। इस दौरान पुलिस मुठभेड़ में चारों आरोपित मारे गए।

हैदराबाद के पुलिस कमिश्नर वी.सी सज्जनार ने इन आरोपियों के ढेर होने की पुष्टि करते हुए कहा कि इन लोगों ने उस वक्त भागने की कोशिश की थी, जब इन्हें मौका-ए-वारदात पर क्राइम सीन दोहराने के लिए ले गई थी।

कमिश्नर वीसी सज्जनार ने कहा कि यह घटना सुबह 3 बजे से 6 के बीच की है। उन्होंने कहा कि एनकाउंटर में गैंगरेप और मर्डर के आरोपी मोहम्मद आरिफ, नवीन, शिवा और चेन्नाकेशवुलु मारे गए हैं।

गौरतलब है कि बीते कई दिनों से समाचार चैनलों और सोशल मीडिया पर इस केस को लेकर बहस तेज थी। संसद में इस मसले पर चर्चा के दौरान समाजवादी पार्टी की सांसद जया बच्चन ने दोषियों की पब्लिक लिंचिंग की मांग तक कर डाली थी।

ख़बरों के अनुसार स्थानियों लोगों सहित देश भर में कई बड़े और नामी लोगों ने इस एनकाउंटर का स्वागत किया है।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि हैदराबाद पुलिस से सीख ले दिल्ली-यूपी की पुलिस।

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि दुख की बात ये है कि दिल्ली-यूपी में पुलिसकर्मी आरोपी लोगों को सरकारी मेहमान बनाकर रखे हुए हैं, दिल्ली पुलिस और यूपी पुलिस को बदलना होगा। तभी बलात्कारी लोगों की हरकतें रुक सकती हैं, लोगों में कानून का खौफ नहीं है।

वहीं कई लोगों ने इस एनकाउंटर को लेकर चिंता व्यक्त की है। कुछ लोगों ने इस तरह से एनकाउंटर पर चिंता व्यक्त करते हुए न्यायिक प्रक्रिया के अस्तित्व पर सवाल उठाया है।

 

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.