आरजेडी पूरी ताक़त से किसान आंदोलन के साथ- बोले किसान दिवस पर तेजस्वी यादव

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


किसान दिवस पर पटना में आरजेडी मुख्यालय में चौधरी चरण सिंह को याद करते हुए, बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने किसान आंदोलन को आरजेडी के पूरे समर्थन का एलान कर दिया। तेजस्वी ने चौधरी चरण सिंह की तस्वीर पर माल्यार्पण के बाद एक प्रेस कांफ्रेंस में ये एलान करते हुए कहा, “2006 में नीतीश कुमार और बीजेपी ने मंडी क़ानून समाप्त कर बिहार के किसानों को मज़दूर बना दिया। अब नीतीश-भाजपा तीन नए काले कृषि क़ानून लाकर किसानों से मज़दूर बने लोगों को भिखारी बनाना चाहते है”

तेजस्वी ने कहा कि आरजेडी पूरी ताक़त से देश के किसानों के साथ खड़ी है, इस आंदोलन के साथ खड़ी है और सभी का कर्तव्य है कि वे इस आंदोलन के साथ आएं। सीएम नीतीश कुमार पर किसानों की बदहाली का आरोप लगाते हुए उन्होंने सवाल किया, “बिहार के किसानों की आय देश में सबसे कम क्यों? 16 वर्षों के मुख्यमंत्री और बीजेपी जवाब दें”

तेजस्वी यादव ने कहा, “पूंजीपतियों के गुलामों के सामने आज संघर्ष कर रहा किसान अगर कल झुक गया, तो समझ लीजिए देश की स्वाभिमान टूट जाएगा! क्योंकि किसान मतलब हिंदुस्तान है! किसान मतलब देश की पहचान है! किसानों की अनदेखी मतलब देश की आत्मा पर आघात है।”

 


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।