सूरत: पटाखा जलाते समय मैनहोल में लगीं आग, लपटों में झुलसे पांच बच्चे…  

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


दिवाली से पहले ही गुजरात के सूरत शहर में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। सीवर के मैनहोल के ऊपर बैठकर कुछ बच्चे पटाखें जला रहे थे तभी अचानक मैनहोल में आग लग गई, जिससे बच्चे आग की चपेट में आ गए। इस घटना से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

CCTV में कैद हुई घटना..

यह मामला तुलसी दर्शन सोसायटी का बताया जा रहा है। घटना की CCTV वीडियो में देखा जा सकता हैं कि एक घर के सामने सिवर के मैनहोल पर ही बैठ कर पांच बच्चे पटाखा जलाने लगते है। जैसे ही बच्चे पटाखे जलाने के लिए आग जलाते है वैसे ही अचानक सिवर से निकल रही गैस आग पकड़ लेती है, और मैनहोल पर बैठे बच्चे झुलस जाते है। आग का एहसास होते ही बच्चे तुरंत भागने लगते है। हालांकि बच्चे आग की चपेट में आने से बच जाते है, लेकिन यह घटना किसी बड़े हादसे में भी बदल सकती थी। मैनहोल में गैस की मात्रा बहुत कम थी, जिससे आग ज़्यादा देर तक नहीं जल सकी और आग अपने आप बुझ गई। इस पूरे घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

काम के दौरान गैस पाइपलाइन डैमेज..

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो सोसायटी में अंडरग्राउंड गैस पाइपलाइन का काम चल रहा है। आसपास में काम के दौरान गैस पाइपलाइन डैमेज हो गई थी, जिससे सीवर में गैस जमा हो गई थी और आग जलाते ही मैनहोल से आग की लपटें उठने लगी थीं। यह घटना एक बड़े हादसे में भी बदल सकती थी। दिवाली नज़दीक है इस त्योहार में बच्चे खुशी से पटाखे फोड़ते है। ऐसे में माता-पिता बच्चों पर नज़र रखे की बच्चे कहा और कैसे पटाखे का इस्तेमाल कर रहे, जिससे कोई बड़ा हादसा न हो सके। दिवाली मनाए लेकिन सतर्कता के साथ जितना हो सके बच्चों को पटाखों से दूर रखे।


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

Related



मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।