लखनऊ: योगी बोले ‘बेटी पढ़ाओ’, CM के प्रोग्राम के लिए अफ़सर बोले ‘परीक्षा छुड़वाओ’!

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के एक सरकारी कार्यक्रम में सरकारी प्राइमरी स्कूलों के बच्चों को ले जाने के लिए उनकी गणित की परीक्षा छुड़वा दी गयी। यह खबर नेशनल हेरल्ड ने प्रकाशित की है।  

खबर के मुताबिक शुक्रवार की सुबह मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना का लोकार्पण योगी को लोकभवन में करना था। इस कार्यक्रम में राजधानी लखनऊ के सरकारी प्राथमिक स्कूलों के पांचवीं से आठवीं कक्षा के छात्रों को ले जाया जाना था। इनमें ज्यादातर छात्राओं को ले जाने की योजना थी। इसके लिए स्कूलों के प्रिंसिपल को आदेश दिए गए थे कि वे बच्चों को कार्यक्रम में लेकर आवें।

मध्यावधि परीक्षा के बारे में एक प्रिंसिपल ने बताया कि करीब 60 से 70 छात्रों की मिड टर्म परीक्षा छूट गयी। शुक्रवार को गणित का परचा था। प्रिंसिपल ने जब उच्च अधिकारी से कहा कि बच्चों काइम्तिहान छूट जाएगा, तो जवाब मिला: “कोई आइआइटी का एग्ज़ाम थाेड़े ही न है। हाफ इयरली है। अच्छे नंबर दे दीजिएगा।”

बच्चों के साथ करीब 40 शिक्षक भी सीएम के कार्यक्रम में भेजे गए थे जिससे अध्ययन अध्यापन की सामान्य गतिविधियों पर भी असर पड़ा।

विडम्बना है कि कार्यक्रम में योगी ने बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का सरकारी नारा दुहराया जबकि बेटियों की परीक्षा छुड़वा कर यह नारा लगाया जा रहा था।


नेशनल हेरल्ड से साभार 


Related