बिहार: पूजा में तेज़ आवाज़ डीजे बजाने से रोकने पर SHO को मारी गोली, दो सिपाही घायल!

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


बिहार के गया जिले में शनिवार शाम मूर्ति विसर्जन के दौरान ज़ोर-ज़ोर से डीजे बजने पर रोकने पहुंचे एसएचओ को कुछ बदमाशों ने गोली मारकर घायल कर दिया। भीड़ द्वारा अचानक पथराव और फायरिंग होने लगी, जिससे दो सिपाही भी घायल हो गए। पथराव में एक सिपाही के सिर में गंभीर चोट आई है। घायलों को पीएचसी टनकुप्पा में भर्ती कराया गया है।

प्राथमिक उपचार के बाद एसएचओ को मेडिकल कॉलेज भेजा गया..

पीएचसी में प्राथमिक उपचार के बाद एसएचओ अजय कुमार को अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया। घायल इंस्पेक्टर से मिलने एसएसपी ने मगध मेडिकल अस्पताल पहुंचकर उसका हालचाल लिया।

पूरा मामला..

टनकुप्पा थाना क्षेत्र में मूर्ति विसर्जन के बाद लौट रहे लोगों द्वारा तेज़ आवाज़ में डीजे बजाया जा रहा था। इस दौरान जब एसएचओ अजय कुमार ने डीजे बजाने से रोका तो लोगों ने पथराव करना शुरू कर दिया। इसके बाद भीड़ में से कुछ उपद्रवियों ने फायरिंग कर दी। जिसमें एक गोली इंस्पेक्टर के पैर में लगी और वह घायल हो गया। अचानक हुए पथराव और फायरिंग की वजह से पुलिस को भी आत्मरक्षा में हवाई फायरिंग करनी पड़ी। लेकिन बावजूद इसके एसएचओ के साथ सिपाही भी घायल हो गए।

बदमाशों की पहचान कर कार्रवाई होगी..

इस घटना की सूचना मिलते ही वज़ीरगंज कैंप डीएसपी की टीम बल के साथ पहुंच गई। घटना के बाद से इलाके में दहशत का माहौल है। इलाके की दुकानें बंद है। मामले को लेकर डीएसपी ने कहा कि बदमाशों की पहचान कर कार्रवाई की जाएगी। इस घटना में शामिल लोगों की गिरफ्तारी के लिए टीम छापेमारी कर रही है।

मोतिहारी में भी ASI को हुड़दंगियों ने खंभे से बांधकर पीटा..

वहीं, बिहार से पुलिस के साथ मारपीट का एक और मामला सामने आया है। मोतिहारी जिले के सुगौली थाना अंतर्गत ग्राम धर्मपुर में तैनात एएसआई सीताराम दास को कुछ लोगों ने बिजली के खंभे से बांधकर पीटा। पुलिस ने बताया है कि एएसआई सीताराम दास का इलाज चल रहा है। सोशल मीडिया पर पिटाई का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। मामले में पुलिस ने 8 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया और दो सौ अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।