सोनभद्र: परसोई हत्‍याकांड में सात गिरफ्तार, NHRC में PVCHR की लगायी याचिका मंजूर


मीडियाविजिल की ख़बर के हवाले से मानवाधिकार आयोग में याचिका दायर


मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


ओबरा पुलिस ने परसोई हत्याकांड मामले में पांच नाबालिग सहित सात व्‍यक्तियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आज जारी एक प्रेस नोट में यह जानकारी दी। अब भी इस मामले के मुख्य आरोपी सहित कई फरार हैं।

गौरतलब है कि ग्राम परसोई थाना ओबरा जनपद सोनभद्र में मो. अनवर की 20 मार्च की रात हुई हत्‍या के संबंध में अपराध संख्‍या 43/19 में आइपीसी की धारा 147/148/149/295/302 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था। प्रेस नोट के मुताबिक 23 मार्च को कुल 7 अभियुक्‍तों की गिरफ्तारी हो सकी है। इन सभी ने घटना में शामिल होना कुबूल किया है।

गिरफ्तार दो वयस्‍क अभियुक्‍तों में राजेश प्रजापति और राजेश कुमार खरवार हैं। इनके अलावा पांच नाबालिग भी पकड़े गए हैं। अपर पुलिस अधीक्षक ने गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ की है।

इस बीच बनारस की मानवाधिकार संस्‍था पीवीसीएचआर के प्रमुख डॉ. लेनिन ने इस जघन्‍य घटना के संबंध में मीडियाविजिल पर प्रकाशित प्रभात कुमार की रिपोर्ट के हवाले से राष्‍ट्रीय मानवाधिकार आयोग में एक याचिका दायर की जिसे आयोग ने तत्‍काल मंजूर कर लिया।

शिकायत का संज्ञान लेते हुए आयोग ने इसे डायरी संख्‍या 3327/आइएन/2019 में दर्ज किया है। आयोग की पावती नीचे है।

Sonbhadra

ध्‍यान रहे कि 22 मार्च की शाम सबसे पहले मीडियाविजिल ने सोनभद्र के इस हत्‍याकांड की खबर ब्रेक की थी। खबर छपने के करीब एक दिन बाद बाकी मीडिया में यह खबर शाया हुई है।   

सोनभद्र: होलिका दहन की रात एक और मुस्लिम ‘लिंच’, संघ की शाखा लगाता है मुख्‍य आरोपी आदिवासी टीचर


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

Related



मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।