संसद में मंत्री टेनी के इस्तीफे की मांग पर हंगामा, राहुल बोले- ये मंत्री क्रिमिनल है, किसानों को मारा है!

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में एसआईटी की रिपोर्ट आने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी सरकार पर और भी अधिक हमलावर हो गए हैं। राहुल गांधी समेत विपक्ष के कई नेताओं ने केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी के इस्तीफे की मांग तेज़ कर दी है। उन्होंने आज लोकसभा में मंत्री पर किसानों को मारने का आरोप लगाया है। इसके अलावा विपक्ष द्वारा 12 संसदों के निलंबन के मुद्दे पर भी संसद में हंगामा किया गया। हंगामे के कारण लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही भी कुछ घंटों के लिए स्थगित कर दी गई थी।

ऐसे मंत्री तुरंत इस्तीफा दें: राहुल गांधी

आपको बता दें कि गृह राज्य मंत्री को बर्खास्त करने की मांग करते हुए दो दिनों (बुधवार और गुरुवार) से जीपीओ स्थित गांधी प्रतिमा से विधानसभा तक कांग्रेस विधायक और कार्यकर्ता मार्च कर रहे हैं। आज अजय कुमार लल्लू ने बताया था कि संसद में राहुल गांधी इस मुद्दे को ज़ोर शोर से उठाएंगे, उन्होंने यह भी कहा कि कल इस मुद्दे को सरकार ने संसद में उठाने नही दिया। वहीं, आज राहुल गांधी ने लोकसभा में इस मुद्दे को उठाते हुए कहा कि केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी क्रिमिनल है, उसने किसानों को मारा है। ऐसे मंत्री तुरंत इस्तीफा दें। इसके अलावा कांग्रेस सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने लखीमपुर खीरी कांड को लेकर राज्यसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस भी दिया और सरकार से मंत्री अजय टेनी का इस्तीफा तुरंत लेने की मांग की।

अजय टेनी गृह मंत्रालय में बेफिक्र..

जहां गृह राज्य मंत्री के इस्तीफे के लिए संसद से लेकर सड़क तक विपक्ष मोदी सरकार पर हमलावर है, वहीं दूसरी ओर अजय टेनी गृह मंत्रालय में बेफिक्र होकर अपना काम निपटा रहे थे। समाचार एजेंसी एएनआई से मिली जानकारी के अनुसार, गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी अपने विभाग से संबंधित कुछ आधिकारिक बैठकें कर रहे हैं। इन सब गतिविधियों को देखते हुए यह कहना गलत नहीं होगा कि टेनी को केंद्रीय नेतृत्व की तरफ से भरोसा दे दिया गया है कि उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं की जाएगी।