INX मीडिया केस: चिदंबरम की CBI कस्टडी 2 सितम्बर तक बढ़ी

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


आईएनएक्स मीडिया मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को सीबीआई ने दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया. कोर्ट ने सुनवाई के बाद चिदंबरम को 2 सितंबर तक के लिए सीबीआई की हिरासत में भेज दिया. सीबीआई ने चिदंबरम की 5 दिन की सीबीआई रिमांड मांगी थी.

सीबीआई द्वारा चिदंबरम की 5 दिन की रिमांड मांगने पर जज ने कड़े शब्दों में आपत्ति जताई. जज ने कहा कि आपने पहले दिन ही 15 दिन की रिमांड क्यों नही मांगी?

आज सुनवाई के दौरान चिदंबरम के बेटे कार्ति भी अदालत में मौजूद रहे.

चिदंबरम को 21 अगस्त को गिरफ्तार किया गया था और अगले दिन उन्हें अदालत में पेश किया गया था. उसके बाद से वह सीबीआई हिरासत में हैं. 21 अगस्त की रात चिदंबरम को गिरफ्तार किए जाने के बाद उनसे आठ दिन हिरासत में पूछताछ की जा चुकी है.

सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को पूर्व केंद्रीय वित्तमंत्री पी चिदंबरम की प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की गिरफ्तारी से अंतरिम राहत को 5 सितंबर तक के लिए बढ़ा दिया था. साथ ही ईडी की गिरफ्तारी के खिलाफ चिदंबरम की याचिका पर फैसला सुरक्षित कर लिया है. अब सुप्रीम कोर्ट 5 सितंबर को मामले में चिदंबरम की अग्रिम जमानत याचिका पर फैसला सुनाएगा.


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।