नीतीश सरकार ने तेजस्वी की सुरक्षा को ख़तरे में डाला-राजद

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


तेजस्वी यादव की सुरक्षा को लेकर आरजेडी और कांग्रेस ने चिंता जतायी है। महागठबंधन के नेताओं ने आरोप लगाया है कि चुनाव आयोग के निर्देश के बावजूद बिहार की प्रशासनिक मशीनरी तेजस्वी की सुरक्षा में कोताही कर रही है। हालत ये है कि उनके हेलीकाप्टर उतरने की जगह भी कोई सुरक्षा नहीं होती और भीड़ की वजह से कभी भी कोई हादसा हो सकता है।

महागठबंधन के तरफ से आज सुबह राजद के राज्यसभा सांसद मनोज कुमार झा और कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा ने एक संयुक्त प्रेसवार्त्ता की. प्रेसवार्त्ता में राजद के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनोज झा ने बताया कि “हमने लगातार चुनाव आयोग को सुरक्षा के मद्देनजर पत्र लिखा है. 21 अक्टूबर को ही पहला पत्र लिखा था. जिस पर हमें चुनाव आयोग की ओर से कहा गया था कि संबंधित जिले को सुरक्षा देने के लिए कहा गया है. लेकिन आखिर कौन सी ताकत है जो चुनाव आयोग के कहने के बाद भी नेता प्रतिपक्ष की सभाओं में सुरक्षा मुहैया नहीं करा रहे हैं?”

एक सभा के दौरान राजद नेता तेजस्वी यादव के हेलिकॉप्टर के पास काफी संख्या में लोग जमा हो गये थे. जिसके कारण उसकी उड़ान में भी दिक्कत आ रही थी. मनोज झा ने प्रेसवार्त्ता को संबोधित करते हुए कहा,” भीड़ कभी भी बेरिकेड्स तोड़कर हैलीपेड में घुसकर हेलीकॉप्टर को नुकसान पहुंचा सकती है या उड़ान भरते समय कोई हादसा हो सकता है. चुनाव आयोग ने संबंधित जिलों को सुरक्षा के लिए पत्र लिखा है कि किसी भी हैलिपैड पर सुरक्षा नहीं दी जा रही है. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के सभा में सुरक्षा को लेकर कोई पुख्ता इंतज़ाम नहीं की गई है. पायलट ने भी शिकायत की है कि लैंडिंग और उड़ान भरने में दिक्कत आ रही है.” उन्होंने आगे कहा कि “हमने पत्र के माध्यम से मुख्य चुनाव आयुक्त से इसके लिए अविलंब संबंधित अधिकारी को प्राथमिकता के साथ निर्देश देने का आग्रह किया है.”

वहीं सुबह जब मीडिया द्वारा तेजस्वी यादव से सुरक्षा को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि “सुरक्षा देना प्रशासन का काम है. हमारी पार्टी की ओर से कई बार चुनाव आयोग को पत्र भी लिखा गया है. अब सुरक्षा की जिम्मेदारी तो प्रशासन की ही है.”

तेजस्वी यादव की एक विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसमें तेजस्वी यादव एक शख्स का हाथ पकड़ कर खींचते हुए नजर आते हैं. इस वीडियो में साफ़ तौर पर दिखता है कि तेजस्वी यादव एक सभास्थल पर जाने से पहले हैलीपैड वाले स्थान पर अपने समर्थकों के बीच घिर जाते हैं और उनके साथ सेल्फी लेने की होड़ मच जाती है. इसी दौरान तेजस्वी भीड़ से बचने के प्रयास में पहले लोगों को समझाते हैं. लेकिन जब कुछ युवक उनके साथ जबरन सेल्फी लेने की कोशिश करते हैं तो तेजस्वी यादव एक युवक का हाथ पकड़ कर खींच कर साइड कर देते हैं.


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

Related



मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।