लाठीचार्ज में घायल इविवि की पूर्व अध्यक्ष ऋचा सिंह अस्पताल में

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


ऋचा सिंह इलाहाबाद शहर का जाना पहचाना नाम है ।शहर और प्रदेश की राजनीति में सक्रिय । शहर के तमाम हलकों में उसकी पैठ है।मीडिया के लिए भी एक पहचानी शख्सियत….. ऐसे में आश्चर्य होना बहुत स्वाभाविक है कि क्यों परसों के लाठीचार्ज में घायल होने के बावजूद स्थानीय अख़बारों में इसका ज़िक्र तक नहीं है। ऋचा इलाहाबाद विश्वविद्यालय की अध्यक्ष रह चुकी हैं।
 
पार्वती हास्पिटल में भर्ती ऋचा की गर्दन पर लाठी पड़ी और किसी साथी पर उठी लाठी रोकने के कारण कमांडो ने अपनी पूरी ताकत से कुहनी से उसके मुँह पर मारा । वो अस्पताल में काफी दर्द में है । सी टी स्कैन की रिपोर्ट कहती है गर्दन पर पड़ी लाठी के कारण अंदर सूजन है और फिलहाल वो 48 घंटे observation में रहेंगी।जबड़े पर पड़े घूँसे के कारण कुछ भी खाने-पीने में उसे काफी तकलीफ है।उसे फिलहाल बोलने से भी मना किया गया है।

12 फरवरी के कार्यक्रम के लिये जब अखिलेश यादव को इलाहाबाद आने से रोक दिया गया तो समाजवादी युवजन सभा के तमाम छात्र बालसन चौराहे स्थित गाँधी की मूर्ति के सामने विरोध प्रदर्शन के लिए चल पड़े।यकीनन यह कोई बहुत अनुशासित हुजूम नहीं रहा होगा पर इसने रास्ते में कोई अराजकता नहीं की। यह ज़रूर हुआ कि सत्ताधारी पार्टी के छात्र संगठन से जुड़े कुछ लोग भी इसमें शामिल हो गए और मौका मिलते ही पत्थरबाजी शुरू कर दी।जिससे बाद पुलिस ने हवाई फायरिंग शुरू कर दी।करीब सौ सवा सौ लोग घायल हुए हैं। ऋचा को 307 सहित करीब 10अन्य धाराओं में निरूद्ध किया गया है।

उत्पला शुक्ला की फेसबुक वॉल से।


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

Related



मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।