यूपी: प्रदेश अध्यक्ष की रिहाई के लिए महाअभियान चलाएगी काँग्रेस

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
प्रदेश Published On :


यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की गिरफ्तारी और उनको जेल भेजने के खिलाफ कांग्रेस ने महाअभियान चलाने का ऐलान किया है। कांग्रेस का कहना है कि हम गांव-गांव हर गरीब की झोपड़ी तक अपनी बात ले जाएंगे और लोगों की सेवा करेंगे। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की जमानत याचिका सेशन कोर्ट से खारिज कर दी गयी है। हमें न्यायपालिका में पूरा विश्वास है और हमारे प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को इंसाफ मिलेगा।

कांग्रेस विधायक दल नेता आराधना मिश्रा मोना ने कहा कि लाखों जरूरतमंदों तक भोजन और राशन पहुंचने वाले, हज़ारों मजदूरों को उनके घरों तक लाने वाले, गरीबों-मजदूरों के मददगार अजय कुमार लल्लू का आखिर अपराध क्या है? यही कि उन्होंने जरूरतमंदों की मदद की? मजदूरों को राहत मिले इसलिए बसों का बंदोबस्त किया। सेवा कार्य से बौखलाई योगी सरकार ने महासचिव प्रियंका गांधी के निजी सचिव संदीप सिंह और कांग्रेस के 90 से अधिक नेताओं के ऊपर फ़र्ज़ी मुकदमे दर्ज कराए हैं। फर्जी मुकदमे और जेल की सलाखें सेवाकार्य को रोक नहीं पाएगीं। हमारी पार्टी देश निर्माता श्रमिकों की सेवा के लिए प्रतिबद्ध है।

आराधना मिश्रा मोना ने कहा कि हम एक जिम्मेदार विपक्ष की भूमिका निभा रहे हैं लेकिन योगी आदित्यनाथ की सरकार राजनीतिक द्वेष और गरीब विरोधी मानसिकता का परिचय दे रही है। कांग्रेस पार्टी अजय कुमार लल्लू को गैरकानूनी ढंग से जेल भेजने के खिलाफ महाअभियान चलाएगी। हम गांव-गांव हर गरीब की झोपड़ी तक अपनी बात ले जाएंगे और लोगों की सेवा करेंगे।

https://www.facebook.com/INCUttarPradesh/videos/2738902709664522/

 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व विधान परिषद सदस्य नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि अबतक पूरे प्रदेश में 90 लाख से अधिक लोगों तक कांग्रेस पार्टी ने राशन और भोजन पहुंचाया है। 10 लाख प्रवासी श्रमिकों की मदद की। 22 जिलों में साझी रसोईघर चलाई गई। 40 हाइवे स्टॉल्स लगाकर नाश्ता, खाना वितरित किया गया। यह सब प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के नेतृत्व में हुआ और आज हम पुनः सेवा का संकल्प ले रहे हैं कि भाजपा सरकार के दमन से झुकेंगे नहीं, सेवा कार्य और जी जान लगाकर करेंगे।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की पंजाब सरकार ने 34 करोड़ रुपये श्रमिकों को टिकट के लिए दिये। 54 करोड़ महाराष्ट्र सरकार ने श्रमिकों को टिकट के लिए दिये। 5 करोड़ रुपये राजस्थान सरकार ने अकेले यूपी के मजदूरों के टिकट के लिए खर्च किये। कल ही कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने 16 सौ श्रमिकों को ट्रेन से गोरखपुर मुख्यमंत्री के क्षेत्र में भेजा है।

उन्होंने कहा कि हमें देश की न्यायपालिका पर भरोसा है। मजदूरों, गरीबों और जरूरतमंदों के साथी हमारे अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू जी को जरूर इंसाफ मिलेगा।

पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि भाजपा के नेता और कार्यकर्ता रोजाना सोशल डिस्टेंसिंग और महामारी में लागू नियमों की धज्जियां उड़ाते हैं। अपने सभी राजनीतिक कार्यक्रम करते हैं। लेकिन एक भी भाजपा का नेता गरीब की सेवा करते नहीं दिखा। प्रदेश के मुख्यमंत्री अपनी पीठ थपथपाने में व्यस्त हैं। उप मुख्यमंत्री पतंगबाजी में लगे हैं।

प्रदेश उपाध्यक्ष श्री वीरेंद्र चौधरी ने कहा कि गरीब-मजदूर विरोधी योगी आदित्यनाथ की सरकार नहीं चाहती कि श्रमिक बहनों-भाईयों को राहत मिले। लेकिन योगी आदित्यनाथ जी कान खोलकर सुन लीजिए, हमारा मदद का हाथ कमजोर नहीं होगा।

वीरेंद्र चौधरी ने कहा कि योगी आदित्यनाथ जी अपने आपराधिक कृत्य के चलते जेल भेजे गए थे, संसद भवन में फफक फफककर रोए थे। आज फिर वे कायरों की तरह द्वेषपूर्ण राजनीति कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम सेवाकार्य को और तेज कर रहे हैं। देश निर्माताओं की जी-जान लगाकर सेवा करेंगे, भाजपा सरकार चाहे जितना दमन करे मगर हम सेवा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।


 


Related