Home प्रदेश उत्तर प्रदेश यूपी: जेल से छूटे कांग्रेस नेता शाहनवाज़ तो पार्टी बोली- ‘संघर्ष करेंगे...

यूपी: जेल से छूटे कांग्रेस नेता शाहनवाज़ तो पार्टी बोली- ‘संघर्ष करेंगे तूफ़ानी!’

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि योगी सरकार लगातार कांग्रेस कार्यकर्ताओं का असंवैधानिक और अलोकतांत्रिक तरीके से उत्पीड़न कर रही है। उन्होने कहा कि अपराधी सड़कों पर खुलेआम घूम रहे हैं और जघन्य अपराध कर रहे हैं योगी सरकार अपराध और अपराधियों को रोकने के बजाय आन्दोलनरत कांग्रेस के नेताओं पर फर्जी मुकदमें लादकर उन्हें जेल भेजने और उत्पीड़न करने में जुटी हुई है। उ0प्र0 कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के चेयरमैन शाहनवाज आलम ने कहा कि राजनीति में जनहित के मुद्दों पर जेल जाने की परम्परा काफी दिनों से बन्द हो चुकी है। यह पहली बार हो रहा है कि सेवा कार्य में लगे आन्दोलनरत कांग्रेसजनों पर फर्जी मुकदमा लगाकर जेल भेजा जा रहा है। परन्तु हम इससे डरने वाले नहीं हैं। कांग्रेस पार्टी में आन्दोलन के जरिये जेल जाने की लम्बी परम्परा रही है। पं0 जवाहर लाल नेहरू से लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू तक एक बहुत लम्बी फेहरिस्त है। उन्होने कहा कि कांग्रेस पार्टी जेल में ही निखरती और संवरती है।

SHARE

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी मुख्यालय में अल्पसंख्यक विभाग के चेयरमैन श्री शाहनवाज आलम की रिहाई के बाद फिजिकल डिस्टेंसिंग के साथ स्वागत समारोह हुआ। गौरतलब है कि योगी आदित्यनाथ की तानाशाह सरकार ने गैर संवैधानिक तरीके से शाहनावज आलम को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया था। 16 दिन बाद अल्पसंख्यक प्रदेश चेयरमैन शाहनावज आलम रिहा हुए हैं।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि योगी सरकार लगातार कांग्रेस कार्यकर्ताओं का असंवैधानिक और अलोकतांत्रिक तरीके से उत्पीड़न कर रही है। उन्होने कहा कि हम डरने वाले नहीं हैं। हम राहुल जी और प्रियंका जी के सिपाही हैं। प्रदेश में पूरी तरह जंगलराज है, अपराधी सड़कों पर खुलेआम घूम रहे हैं और जघन्य अपराध कर रहे हैं योगी सरकार अपराध और अपराधियों को रोकने के बजाय आन्दोलनरत कांग्रेस के नेताओं पर फर्जी मुकदमें लादकर उन्हें जेल भेजने और उत्पीड़न करने में जुटी हुई है। सरकार अपनी विफलताओं पर पर्दा डालकर बचना चाहती है हम योगी सरकार के इस दमन और अत्याचार से नहीं डरेंगे और इनका पर्दाफाश करते रहेंगे।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के चेयरमैन श्री शाहनवाज़ आलम जी का स्वागत समारोह

Posted by Indian National Congress – Uttar Pradesh on Wednesday, July 15, 2020

उ0प्र0 कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के चेयरमैन शाहनवाज आलम ने कहा कि राजनीति में जनहित के मुद्दों पर जेल जाने की परम्परा काफी दिनों से बन्द हो चुकी है। पिछले तीस सालों से राजनीतिक दलों के लोग भ्रष्टाचार के मामलों में ही जेल गये हैं। यह पहली बार हो रहा है कि सेवा कार्य में लगे आन्दोलनरत कांग्रेसजनों पर फर्जी मुकदमा लगाकर जेल भेजा जा रहा है। परन्तु हम इससे डरने वाले नहीं हैं। कांग्रेस पार्टी में आन्दोलन के जरिये जेल जाने की लम्बी परम्परा रही है। पं0 जवाहर लाल नेहरू से लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू तक एक बहुत लम्बी फेहरिस्त है। उन्होने कहा कि कांग्रेस पार्टी जेल में ही निखरती और संवरती है। प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार कोरोना महामारी की आड़ में मुसलमानों सहित दलित, पिछड़ों का उत्पीड़न कर रही है। हम सभी लोग सरकार की इस तानाशाही और अलोकतांत्रिक रवैये और आम आदमी के अधिकारों के अतिक्रमण के खिलाफ कांग्रेस पार्टी द्वारा लड़ी जा रही इस लड़ाई में सड़कों पर संघर्ष करेंगे।

उन्होने कहा कि योगी सरकार हमें चाहे कितनी भी बार जेल भेजे हम पीछे नहीं हटेंगे, सड़क से लेकर सदन, ब्लाक से लेकर गांव-चट्टी तक आम जनता के हितों के लिए लड़ाई लड़ेंगे।

अल्पसंख्यक विभाग के प्रदेश प्रभारी मिन्नत रहमानी ने शाहनवाज आलम की रिहाई पर कार्यकर्ताओं को खिताब करते हुए कहा कि आज संविधान, लोकतंत्र और आम जन के अधिकार को भारतीय जनता पार्टी कुचलने का काम कर रही है। संविधान की मूल आत्मा के खिलाफ मौजूदा सरकार काम कर रही है। उ0प्र0 से लेकर बिहार तक लोकतंत्र को कुचलने और वंचित, शोषित समुदाय का उत्पीड़न भाजपा की सरकारें कर रही है।

कार्यक्रम का संचालन स्टेट कोआर्डिनेटर आसिम मुन्ना ने किया तथा इस मौके पर प्रमुख रूप से स्टेट कोआर्डिनेटर अख्तर मलिक, डा0 खलील उल्लाह, डा0 वाहिद सिद्दीकी, अली अब्बास जैदी, विनोद जोजफ,  सबीहा अंसारी, सरदार हरमिन्दर सिंह, फरहान वारसी आदि सैंकड़ों की संख्या में अल्पसंख्यक विभाग के कार्यकर्ता मौजूद रहे।


 

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.