ओमिक्रॉन मामलों में रिकॉर्ड वृद्धि, क्रिसमस व नए साल के जश्न पर पाबंदी, उत्तर प्रदेश में नाइट कर्फ्यू लागू!

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


देश में ओमिक्रॉन संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए राज्यों ने कई तरह के प्रतिबंध लागू कर दिए हैं। मध्य प्रदेश के बाद अब उत्तर प्रदेश में भी नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया गया है। इसके अलावा महाराष्ट्र, दिल्ली, कर्नाटक, गुजरात में भी कई तरह के प्रतिबंध लागू किए गए हैं।

ओमिक्रॉन के मामले 300 पार..

देश में ओमिक्रॉन तेज़ी से फैल रहा है। गुरुवार को रिकॉर्ड नए मामलों के साथ ही देश में संक्रमितों की संख्या 300 के पार 341 तक पहुंच चुकी है। ढ़ते खतरे को देखते हुए राज्यों ने कई तरह के प्रतिबंध लागू कर दिए हैं। मध्य प्रदेश के बाद अब उत्तर प्रदेश में भी नाइट कर्फ्यू लागू किया जा रहा है। वहीं, हाराष्ट्र, दिल्ली, कर्नाटक, गुजरात में भी कई तरह के प्रतिबंध लागू किए गए हैं। बता दें कि आंध्र प्रदेश में भी ओमिक्रॉन वैरिएंट का संक्रमण बढ़ना शुरू हो गया है। यहां शुक्रवार को दो नए मामलों की पुष्टि हुई, जिसके बाद राज्य में ओमिक्रॉन संक्रमितों की संख्या चार हो गई है।

कोरोना गाइडलाइंस का पालन नहीं करने पर रेस्टोरेंट सील…

ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों ने चिंताजनक स्थिति पैदा कर दी है। इस बीच दिल्ली के सरोजनी नगर मार्केट में भीड़ प्रबंधन को देखते हुए हाईकोर्ट ने सख्त रुख अपनाते हुए एसएचओ को आज ही सुनवाई के लिए तलब किया। वहीं, दक्षिणी दिल्ली के डीसीपी एम हर्षवर्धन ने बताया कि ओमिक्रॉन को लेकर जारी गाइडलाइंस का पालन नहीं करने पर महरौली के एक रेस्टोरेंट को सील कर दिया गया है। इस रेस्टोरेंट में काफी भीड़ थी। डीडीएमए के दिशानिर्देशों के अनुसार, क्रिसमस और नए साल के जश्न पर प्रतिबंध लगा दिया गया है और भीड़ इकट्ठा करने पर भी रोक है। उत्तर प्रदेश में भी अब पाबंदियों की शुरुआत हो गई है।

25 दिसंबर से यूपी में रात्रि कर्फ्यू..

विभिन्न राज्यों में कोविड के मामलों में वृद्धि को देखते हुए योगी सरकार ने कल से राज्य में रात्रि कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया है। 25 दिसंबर से राज्यव्यापी रात्रि कोरोना कर्फ्यू लागू रहेगा। रात्रिकालीन कोरोना कर्फ्यू प्रतिदिन रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा। कोविड प्रोटोकॉल के तहत अधिकतम 200 लोगों को विवाह आदि सार्वजनिक कार्यक्रमों में शामिल होने की अनुमति दी गई है।

24 घंटे में सामने आए कोरोना के 6,650 नए मामले..

कोरोना के नया वैरिएंग ओमिक्रॉन के खतरे के बीच देश में पिछले 24 घंटे के अंदर कोरोना के मामलो की बात करे, तो स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, 6,650 नए मामले सामने आए हैं। वहीं, 24 घंटे में 374 लोगों ने कोरोना के कारण अपनी जान भी गंवा दी है।


Related