छत्तीसगढ़: काम देने के नाम पर बलात्कार, IAS जे.पी.पाठक पर FIR

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


नौकरशाही को शर्मिंदा करने वाली एक ख़बर छत्तीसगढ़ से है। वहाँ जांजगीर चांपा जिले के पूर्व कलक्टर आईएएस जनक प्रसाद  पाठक के ख़िलाफ़ बलात्कार की एफआईआर दर्ज हुई है। एक महिला का आरोप है कि आईएएस पाठक ने 15 मई को अपने चैंबर में उसके साथ बलात्कार किया। साथ ही चुप रहने, लगातार दैहिक शोषण कराने वरना सरकारी कर्मचारी पति को बरख़ास्त करने की धमकी दी। पाठक का पिछले दिनों तबादला कर दिया गया था। अब वे संचालक भू-अभिलेख के पद पर हैं।

33 वर्षीय महिला ने जिले के पुलिस अधीक्षक पारुल माथुर के सामने उपस्थित होकर लिखित आवेदन दिया। अधिकारियों ने बताया कि पाठक उस महिला को अश्लील मैसेज भेजते थे। महिला ने मैसेज का स्क्रीन शॉट भी पुलिस को दिया। इसके अलावा पाठक की आपत्तिजनक बातचीत की कॉल रिकॉर्डिंग भी दी। शुरुआती प्रमाणों की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने एफआईआर दर्ज करके मामले की जाँच शुरू कर दी है।

पता चला है कि महिला एनजीओ के काम के सिलसिले में पाठक से मिली थी। पाठक ने काम दिलाने का वादा किया था। इस एफआईआर की ख़बर से सूबे की नौकरशाही में हड़कंप मच गया है।

Chhattisgarh: FIR registered against the then collector of Janjgir-Champa dist JK Pathak for allegedly raping a woman on May 15. SP (in pic) says “She alleged that he used to send her obscene messages & raped her in his office. Mobile records verified. FIR registered, probe on.” pic.twitter.com/nnhtq3b0QO

 



 


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

Related



मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।