पीएम केयर्स का ऑडिट कराएं प्रधानमंत्री- राहुल गांधी

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
Corona Published On :


शनिवार, 9 मई रात 10 बजे राहुल गांधी ने ट्वीट कर के, प्रधानमंत्री पर पीएम केयर्स फंड को लेकर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में प्रधानमंत्री से पीएम केयर्स फंड में आने वाली राशि का ऑडिट कराने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि पीएम केयर्स नाम के इस नए राहत कोष में रेलवे समेत अन्य सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों ने भारी धनराशि जमा करवाई है। इसलिए पीएम को सुनिश्चित करना चाहिए कि इसका ऑडिट ठीक से हो और सारा हिसाब-किताब जनता के लिए सार्वजनिक किया जाए।

ट्वीट में राहुल ने लिखा, “पीएम केयर्स फंड में रेलवे और सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों द्वारा भारी धनराशि जमा करवाई गई है। यह महत्वपूर्ण है कि प्रधानमंत्री सुनिश्चित करें कि इस फंड का ऑडिट हो और प्राप्त धनराशि का रेकॉर्ड सार्वजनिक रूप से उपलब्ध करवाया जाए।”

इसके पहले अपनी प्रेस कांफ्रेंस में राहुल गांधी पहले ही प्रवासी श्रमिकों, उनकी समस्याओं और सरकार के रवैये पर सवाल कर चुके हैं। लेकिन पीएम केयर्स के ऑडिट करवाने को लेकर ये उनका एक तरह से नया हमला है। इशारों में वो पहले ही सरकार की गरीबों के लिए पैसे खर्च न करने की नीयत पर सवाल करते रहे हैं। लेकिन अभी तक दबी ज़ुबान से पीएम केयर्स के बारे में की जा रही बात को उन्होंने अब सार्वजनिक तौर पर कह दिया है।

ग़ौरतलब है कि पीएम केयर्स को लेकर तब से सवाल उठ रहे हैं, जब से ये नया कोष बनाया गया है। ये सवाल लगातार उठता रहा है कि जब पहले से ही प्रधानमंत्री राहत कोष ऐसी परिस्थितियों के लिए मौजूद था, तो पीएम केयर्स नाम का नया कोष स्थापित करने की आवश्यकता क्या थी। इसके अलावा इस कोष की वैधता और इसके आरटीआई या किसी ऑडिट के अंतर्गत आने को लेकर भी सवाल उठते रहे हैं।

 


 


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

Related



मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।