‘वैक्सीन पोस्टर’ पर 15 गिरफ़्तार, राहुल ने पोस्टर ट्वीट कर लिखा-मुझे भी गिरफ़्तार करो!

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


दिल्ली के कई इलाकों में वैक्सीन को लेकर पीएम मोदी से सवाल पूछने वाले पोस्टर लगाने पर दिल्ली पुलिस ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है। इस मामले में अब तक 25 एफआईआर दर्ज करके करीब 15 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार होने वालों में मजदूर, रिक्शावाले से लेकर प्रिंटिंग प्रेस वाला भी शामिल है। पोस्टर पर लिखा था- मोदी जी, हमारे बच्चों की वैक्सीन विदेश क्यों भेज दिया?

दिल्ली पुलिस ने PDPP एक्ट IPC188 और प्रेस एंड रजिस्ट्रेशन बुक एक्ट के तहत केस दर्ज किया है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी ने इस पर तीखी प्रतिक्रिया जतायी है। उन्होंने वही पोस्टर ट्वीट करके लिखा है कि मुझे भी गिरफ्तार करो। पोस्टर में सिर्फ इतना लिखा है

 

 

वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गाँधी ने ट्विटर पर इस पोस्टर को प्रोफाइल बना दिया है।

 

लोकतंत्र में पोस्टर लगाकर अपनी बात कहने का रिवाज बहुत पुराना है। किसी सरकार ने इसे लेकर ऐसी कार्रवाई नहीं की। खुद बीजेपी भी बतौर विपक्षी दल सरकारों के खिलाफ पोस्टर लगाती रही है।

ऐसा लगता है कि मोदी सरकार को ये पोस्टर बहुत नागवार गुजरा है। इसमें उसकी वैक्सीन नीति पर सवाल उठ रहे हैं। भारत में वैक्सीन की कमी एक हकीकत है जबकि कोरोना की दूसरी लहर आने से पहले मोदी सरकार विदेशों को वैक्सीन भेजकर अपने दानवीर होने का दावा कर रही थी। अब विपक्ष यह सवाल उठा रहा है कि करोड़ों वैक्सीन दूसरे देशों को छवि चमकाने के लिए क्यों दी जबकि अपने देश में इसकी कमी थी।

 

 


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

Related



मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।