किसानों ने मीडिया की बनायी मोदी-माया की असलियत समझ ली, जल्दी ही पूरा देश समझेगा- राहुल


राहुल गाँधी ने कहा कि जिन किसानों के बेटे सीमा पर देश की रक्षा कर रहे हैं उन्हें खालिस्तानी कहने वालों को शर्म आऩी चाहिेए। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने यूपीए के दौरान हासिल की गयी सभी उपलब्धियों का नाश कर दिया है। देश में सिर्फ एक लाउड स्पीकर है मीडिया, जिस पर अकेले मोदी बोलते हैं। यह मीडिया की बनायी माया है जिसकी असलियत किसानों ने समझ लिया है। जल्दी ही पूरा देश भी समझेगा।मोदी किसानों को थका कर हराना चाहते हैं, लेकिन किसानों ने भी बड़ी लड़ाई का मन बना लिया है। कांग्रेस पार्टी पूरी तरह उनके साथ है।


मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


कांग्रेस ने आज कृषि कानूनों के विरोध में देशव्यापी विरोध प्रदर्शन किया। तमाम राज्यों में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राजभवन घेरा। दिल्ली में हुए प्रदर्शन में ख़ुद राहुल गाँधी और प्रियंका गाँधी शामिल हुए। प्रदर्शन के बाद उन्होंने जंतर मंतर पर चालीस दिनों से जारी पंजाब के सांसदों और विधायकों के धरने पर जाकर नेताओं से मुलाक़ात की। इस मौक़े पर राहुल गाँधी ने कहा कि कृषि क़ानून किसानों को बर्बाद करने के लिए लाये गये हैं और सुप्रीम कोर्ट की कमेटी बस माया है। उधर, यूपी में कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू समेत कई नेताओं को पुलिस ने राजभवन का घेराव करने की कोशिश में गिरफ्तार कर लिया।

जंतर मंतर पर धरने में शामिल हुए राहुल गाँधी ने कहा कि जिन किसानों के बेटे सीमा पर देश की रक्षा कर रहे हैं उन्हें खालिस्तानी कहने वालों को शर्म आऩी चाहिेए। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने यूपीए के दौरान हासिल की गयी सभी उपलब्धियों का नाश कर दिया है। देश में सिर्फ एक लाउड स्पीकर है मीडिया, जिस पर अकेले मोदी बोलते हैं। यह मीडिया की बनायी माया है जिसकी असलियत किसानों ने समझ लिया है। जल्दी ही पूरा देश भी समझेगा।मोदी किसानों को थका कर हराना चाहते हैं, लेकिन किसानों ने भी बड़ी लड़ाई का मन बना लिया है। कांग्रेस पार्टी पूरी तरह उनके साथ है। यह किसानों को खत्म करने के कानून हैं।

राहुल गाँधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी सिर्फ कुछ कॉरपोरेट कंपनियों के लिए काम करते हैं जो उन्हें रिमोट कंट्रोल से चला रहे हैं। वे कहने भर को प्रधानमंत्री हैं, उन पर दया आती है। उन्होंने कहा कि जो आज किसानों के साथ हो रहा है, वही युवाओं के साथ हो रहा है। किसानों ने इस देश को आज़ादी दिलायी, जिस दिन खाद्य सुरक्षा चली जायेगी,हमारी आजादी भी चली जायेगी। लोग समझ नहीं पा रहे हैं कि किसानों के बाद मध्यवर्ग, मजदूर, आईटी पेशेवर अगले लक्ष्य हैं।

दिल्ली में राजभवन घेरने के लिए पुलिस ने बैरीकेड्स लगाये थे जहाँ पुलिस के साथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं की हुज्जत हुई।

कांग्रेस यूपी अध्यक्ष अजय लल्लू समेत कई नेता गिरफ्तार

उधर यूपी में भी राजभवन का घेराव करने जा रहे कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू और एमएलसी दीपक सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। सीएलपी नेता आराधना मिश्रा मोना को उनके घर मे ही नज़रबंद कर दिया गया था। तमाम कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पुलिस ने किसान अधिकार दिवस के तहत प्रदर्शन करते हुए गिरफ्तार किया। 

प्रदर्शन के दौरान यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि हम मोदी और योगी सरकार तानाशाही के खिलाफ लड़ेंगे। ये आंदोलन जारी रहेगा। बीजेपी सरकार समझ ले, ये किसानों का देश है, पूंजीपतियों की जागीर नहीं।


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

Related



मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।