PM मोदी की सुरक्षा को लेकर उठ सवाल तो CM चन्नी बोलें- PM पर आंच आयेगी तो खून न्योछावर करने को तैयार!

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


फिरोजपुर में आज रैली करने आ रहे पीएम नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में बड़ी चूक से केंद्र और पंजाब सरकार के बीच टकराव जारी है। गृह मंत्रालय ने इस मामले में पंजाब सरकार से रिपोर्ट मांगी है। वहीं, कुछ मीडिया सूत्रों के मुताबिक पंजाब सरकार ने फिरोजपुर और फरीदकोट के एसएसपी को सस्पेंड कर दिया है। इन सबके बीच पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने पीएम की सुरक्षा चूक पर सफाई देते हुए प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि प्रधानमंत्री से मिलने वाले लोगों का मंगलवार को कोरोना टेस्ट किया गया। मेरे कार्यालय में दो लोग संक्रमित मिले। यही वजह है कि मैं पीएम मोदी के कार्यक्रम में शामिल नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि “हम अपने पीएम का सम्मान करते हैं और उनकी सुरक्षा में कोई चूक नहीं हुई है”

हमने पीएमओ से दौरे को रोकने के लिए कहा था…

पंजाब के सीएम चन्नी ने कहा कि हम अपने पीएम का सम्मान करते हैं। लेकिन, कोरोना नियमों के मुताबिक मैं पीएम मोदी का स्वागत करने नहीं जा पाया। मुझे भी पीएम मोदी के साथ जाना था, लेकिन नहीं जा पाया। सीएम चेन्नी के बताया कि वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया। केंद्रीय की एजेंसियों के हवाले पूरा कार्यक्रम था। हमने किसानों को रात तक रास्ते से हटाया। किसानों ने कहा कि जब पीएम मोदी से मिलने दिया जाएगा तभी रास्ता खाली करेंगे। सीएम चन्नी ने कहा कि रात तीन बजे तक सड़क साफ हो गई। अचानक कुछ लोग सड़क पर आ गए। लेकिन पीएम की सुरक्षा में कोई चूक नहीं हुई। चन्नी ने कहा कि खराब मौसम और विरोध के चलते हमने पीएमओ से दौरे को रोकने के लिए कहा था। उनके (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) अचानक मार्ग परिवर्तन के बारे में हमें कोई जानकारी नहीं थी।

मामले पर सिर्फ राजनीति की जा रही है…

सीएम चन्नी ने कहा कि अगर कोई अचानक वहां आकर प्रदर्शन करने लगे तो उसे तुरंत उन्हें हटाया नहीं जा सकता। कोई ना कोई सड़क पर प्रदर्शन करने आ जाता है। मैं पंजाब के लोगों पर लाठी-डंडे नहीं चलवा सकता। उन्होंने कहा, किसान वहां पर शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे थे। इसे खतरा दिखाकर प्रधानमंत्री से जोड़ा जा रहा है। उनकी सुरक्षा में किसी तरह की चूक नहीं हुई है। अगर ऐसा कुछ हुआ है तो हम इसकी जांच कराएंगे। सीएम ने कहा कि अगर पीएम पर कोई आंच आयेगी तो मैं खून न्योछावर करने को तैयार हूं। ऐसे होते हैं पंजाबी। इस मामले पर सिर्फ राजनीति की जा रही है। पीएम मोदी की सुरक्षा पर खतरे जैसी कोई बात नहीं थी। चन्नी ने यह भी कहा कि सुरक्षा को लेकर कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए।

प्रधानमंत्री की सड़क यात्रा की योजना अंतिम समय में बनाई गई थी..

इस पूरे मामले में पंजाब के सीएम चन्नी ने सुरक्षा में चूक से साफ इनकार किया। एक स्थानीय टीवी चैनल पर बोलते हुए सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि सुरक्षा में कोई चूक नहीं हुई। मैं देर रात तक उनकी रैली के सुरक्षा इंतजाम देख रहा था। प्रधानमंत्री की सड़क यात्रा की योजना अंतिम समय में बनाई गई थी, उन्हें पहले हेलीकॉप्टर से यात्रा करनी थी।