CJI को क्‍लीन चिट के खिलाफ दूसरे दिन भी प्रोटेस्‍ट, इंदिरा जयसिंह के NGO को नोटिस

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


मुख्‍य न्‍यायाधीश रंजन गोगोई को यौन उत्‍पीड़न के एक मामले में सुप्रीम कोर्ट की आंतरिक जांच समिति द्वारा दी गई क्‍लीन चिट के विरोध में सोमवार को कोर्ट के बाहर हुए हंगामे के बाद आज फिर से राजीव चौक पर प्रदर्शन कर रही कुछ महिलाओं को हिरासत में ले लिया गया है। इनमें ज्‍यादातर महिला वकील और महिला संगठनों से जुड़ी कार्यकर्ता हैं।

खबर है कि नौ महिलाओं को हिरासत मे लिया गया है। फिलहाल राजीव चौक पर प्रदर्शन करने के लिए जुटी महिलाएं गीत गा कर विरोध प्रदर्शन कर रही हैं। सोमवार को हए हंगामे के बाद सुप्रीम कोर्ट के आसपास धारा 144 लगा दी गई थी।

इस बीच ख़बर है कि वरिष्‍ठ अधिवक्‍ता इंदिरा जयसिंह और आनंद ग्रोवर के एनजीओ लॉयर्स कलेक्टिव के खिलाफ 6 मई को दायर एक आपराधिक याचिका के मामले में इनको नोटिस दिया गया है। इस मामले पर आज सुनवाई होनी है। सुप्रीम कोर्ट की अदालत संख्‍या 1 में यह केस सूचीबद्ध है।

कुछ महीने पहले लॉयर्स कलेक्टिव का विदेशी अनुदान पंजीकरण (एफसीआरए) गृह मंत्रालय ने छह माह के लिए रद्द कर दिया था। उसके बाद इसके खिलाफ उक्‍त याचिका एमएल शर्मा ने दायर की जिस पर इंदिरा जयसिंह, ग्रोवर और एनजीओ को नोटिस थमाया गया है।


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।